राजनीति

नतीजों के आने तक दिल्ली में जुटे रहेंगे I.N.D.I.A ब्लॉक के नेता, कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

INDIA block

Creative Common

ब्लॉक नेता एक बैठक करेंगे और प्रदर्शन, प्रेस कॉन्फ्रेंस और राष्ट्रपति से मुलाकात सहित विकल्पों पर चर्चा करेंगे। इन कदमों के जरिए वे चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाएंगे. टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी इस पर सकारात्मक रुख अपनाने की खबर है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि गड़बड़ लगे तो वीडियो बनाएं।

कांग्रेस ने सोमवार को I.N.D.I.A ब्लॉक के वरिष्ठ नेताओं को मंगलवार रात तक दिल्ली में मौजूद रहना है, जब मतगणना समाप्त हो जाएगी या 5 जून की सुबह। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव के नतीजों के संबंध में कार्य योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। यदि परिणाम उनकी अपेक्षाओं और आकलन के अनुरूप नहीं आते हैं, तो ब्लॉक नेता एक बैठक करेंगे और प्रदर्शन, प्रेस कॉन्फ्रेंस और राष्ट्रपति से मुलाकात सहित विकल्पों पर चर्चा करेंगे। इन कदमों के जरिए वे चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाएंगे. टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी इस पर सकारात्मक रुख अपनाने की खबर है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि गड़बड़ लगे तो वीडियो बनाएं। 

इससे पहले, कांग्रेस नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के नेतृत्व में I.N.D.I.A ब्लॉक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ से मुलाकात की, जिसमें मतगणना के लिए निर्धारित सख्त नियमों का पालन करने की मांग की गई और ईवीएम पर डाक मतपत्रों की गिनती को प्राथमिकता देने का आग्रह किया गया। उनके साथ सलमान खुर्शीद, डी राजा, समाजवादी पार्टी नेता राम गोपाल यादव, संजय यादव, नासिर हुसैन और सीताराम येचुरी जैसे अन्य नेता भी थे। उनकी मुलाकात के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल की बैठक हुई।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top