उद्योग/व्यापार

दो महीने की देरी के बाद Byju’s ने स्टाफ की सैलरी का भुगतान शुरू किया

मुश्किल दौर से गुजर रही एडुटेक फर्म बायजूज (Byju’s) ने दो महीने की देरी के बाद अपने एंप्लॉयीज की सैलरी का भुगतान शुरू किया है। कंपनी ने हाल में राइट्स इश्यू के जरिये पैसे जुटाए थे, लेकिन इसका इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी गई है। बायजूज के मैनेजमेंट ने 8 अप्रैल को ईमेल के जरिये बताया, ‘ हमें यह बताते हुए आपको खुशी हो रही है कि सैलरी का भुगतान शुरू हो गया है और अगले 10 दिनों में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।’

कंपनी ने ईमेल में कहा कि चार निवेशकों की गतिविधियों की वजह से तमाम कोशिशों के बावजूद यह राइट्स इश्यू से हासिल फंड का इस्तेमाल करने की अनुमति हासिल नहीं कर पाई थी। नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) ने एडुटेक कंपनी को निर्देश दिया था कि वह कंपनी के चार निवेशकों द्वारा याचिका का निपटारा होने तक राइट्स इश्यू से हासिल रकम को एस्क्रो एकाउंट में रखे।

यह याचिका कंपनी के चार निवेशकों- प्रोसस NV, पीक XV पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक और सोफिना SA ने दायर की थी। इन निवेशकों ने 22.5 करोड़ डॉलर की पोस्ट-मनी वैल्यूएशन पर 20 करोड़ डॉलर जुटाने के कंपनी के फैसले का विरोध किया है। यह वैल्यूएशन कंपनी के हालियास फंडिंग राउंड के मुकाबले 99 पर्सेंट कम है, जब वैल्यूएशन 22 अरब डॉलर थी।

ईमेल में कहा गया है, ‘हालांकि, हमने समय पर सैलरी के भुगतान के लिए वैकल्पिक फंड का इंतजाम किया है। इस दौरान धैर्य बनाए रखने और हालात को समझने के लिए हम आपके आभारी हैं।’ बायजूज ने कुछ दिनों पहले लगातार दूसरे महीने अपने स्टाफ की सैलरी रोकने का फैसला किया था। दरअसल, कंपनी अपने राइट्स इश्यू से हासिल रकम के इस्तेमाल के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल की हरी झंडी का इंतजार कर रही थी।

Source link

Most Popular

To Top