बड़ी खबर

‘देश में जब भी संकट आएगा तो सबसे पहले राहुल इटली भाग जाएंगे’, संभल की रैली में बोले सीएम योगी

Yogi Adityanath, UP- India TV Hindi

Image Source : PTI
चुनावी रैली में सीएम योगी

संभल : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल की एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि देश में जब भी संकट आएगा तब राहुल गांधी सबसे पहले इटली भाग जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह चुनाव शुरू होते ही गठबंधन करते हैं और चुनाव खत्म होने के बाद भाग जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के पक्ष में वोट डालने की अपील की। 

राहुल पांच वर्षों तक दिखाई नहीं देंगे

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘देश में जब भी संकट आएगा तो सबसे पहले राहुल इटली भाग जाएंगे। उन्हें भारत और यहां की जनता की याद नहीं आएगी। लेकिन जब चुनाव आते हैं तो इन्हें रामलला याद आ जाते हैं और उत्तर प्रदेश आ धमकते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी चुनाव शुरू होते ही चुनावी गठबंधन करने लगते हैं और चुनाव खत्म होते ही भाग जाते हैं। यही इनकी फितरत है। वह पांच वर्षों तक दिखाई नहीं देंगे।’’ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘कांग्रेस और सपा का गठबंधन ‘इंडिया’ पिछड़ी जाति के आरक्षण में कटौती कर उसे अल्पसंख्यकों को देनी की बात कहता है जबकि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे क्योंकि धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के विभाजन का आधार बनेगा।’’ 

देश को फिर से बांटना चाहती है कांग्रेस और सपा 

सीएम योगी ने कहा, ‘‘ये (कांग्रेस और सपा) देश का फिर से विभाजन चाहते हैं। वे जातिगत जनगणना कराकर लोगों को जातीय समूह में बांटकर उन्हें लड़ाना चाहते हैं। हम आरक्षण में सेंध लगाकर किसी भी दल को ऐसा होने नहीं देंगे।’’ योगी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में हर नागरिक और परिवारों को जाति, मजहब तथा भाषा से ऊपर उठकर योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। यही वजह है कि पूरा देश एक स्वर में ‘एक बार फिर से मोदी सरकार’ का नारा लगा रहा है।’’ मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘‘देश में राहुल गांधी की कोई तारीफ नहीं करता है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी कर रहे हैं। यह इनका असली चेहरा है।’’ 

कांग्रेस का हाथ देश के दुश्मनों के साथ-योगी आदित्यनाथ

इससे पहले लखनऊ में जारी एक बयान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान से कांग्रेस के समर्थन में कथित तौर पर उठी आवाज को लेकर राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि ‘कांग्रेस का हाथ देश के दुश्मनों के साथ’ है। बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि नरेन्द्र मोदी और भाजपा जीतते हैं तो देश में दीपावली मनाई जाती है वहीं कांग्रेस की जीत पर पाकिस्तान में जश्न मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि जनता को यह अंतर समझना चाहिए और देश विरोधी तत्वों को नकार देना चाहिए। 

राजनीतिक स्वार्थ के लिए तुष्टिकरण

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान सरकार के एक पूर्व मंत्री ने पुलवामा की घटना का समर्थन किया था और वही व्यक्ति आज राहुल गांधी का समर्थन कर रहा है। उन्होंने कहा ‘‘यह दिखाता है कि मोदी जीतेंगे तो भारत में दीपावली होगी, लेकिन यदि कांग्रेस कहीं पर सफलता प्राप्त करे तो पाकिस्तान प्रफुल्लित होता है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए पहले देश का विभाजन किया और फिर अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए तुष्टिकरण की नीतियों को आगे बढ़ाया जिसके दुष्परिणाम के चलते देश में अलगाववाद और उग्रवाद चरम पर पहुंचा।’’ (इनपुट-भाषा)

Source link

Most Popular

To Top