राजनीति

दूसरी वंदे भारत ट्रेन से वैष्णो देवी के भक्तों का सफर आसान, जानिए किराया और टाइमिंग

Vande Bharat Train- India TV Hindi

Image Source : PTI
वंदे भारत ट्रेन

नई दिल्ली:  वैष्णो देवी की यात्रा पर जानेवाले भक्तों के लिए अच्छी खबर है। अब भारतीय रेल ने नई दिल्ली से दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस को भी शुरू कर दिया है। यह ट्रेन श्रद्धालुओं को वैष्णो देवी के दर्शन कराएगी। नई दिल्ली से कटरा के बीच चलनेवाली यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। इस रूट पर एक ट्रेन पहले से चल रही है। 

पिछले महीने पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। व्यवसायिक तौर पर इसका परिचालन 31 दिसंबर से शुरू हुआ है। हालांकि इस ट्रेन की टाइमिंग पहले से इस रूट पर चल रही वंदे भारत से थोड़ी अलग है। पहली वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से सुबह में रवाना होती है और दोपहर में कटरा पहुंचने के बाद वह वापस दिल्ली आती है। लेकिन दूसरी वंदे भारत ट्रेन सुबह में कटरा से दिल्ली के लिए रवाना होती है और दोपहर में दिल्ली से कटरा वापस जाती है। 

वंदे भारत की टाइमिंग

जानकारी के मुताबिक दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस राजधानी दिल्ली से शाम तीन बजे रवाना होती है और रात 11 बजकर 16 मिनट पर कटरा पहुंचती है। यह ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से रवाना होने के बाद अंबाला कैंट, लुधियाना, जम्मू-तवी स्टेशन पर रुकती है। 

जानें किराया

शाम तीन बजे नई दिल्ली से कटरा के लिए खुलनेवाली इस दूसरी वंदे भारत ट्रेन का कटरा तक का चेयरकार का किराया 1600 रुपये है जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया तीन हजार रुपये है। नई दिल्ली से चलकर यह ट्रेन 17.10 पर अंबाला कैंट, 18.20 पर लुधियाना जंक्शन, 21.38 पर जम्मू तवी और 23.16 बजे कटरा पहुंचेगी। (एजेंसी)

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top