राजनीति

दुमका में PM मोदी बोले- पहले रोज-रोज घोटाले होते थे, मैंने आकर सब बंद कर दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024: झारखंड के दुमका में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संथाल की ये धरती क्रांति की धरती है। ये देश के लिए जीने मरने वालों की धरती है। इस धरती पर ये जनसैलाब इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें हमें आशीर्वाद देने आई हैं। आपके आशीर्वाद ने ये पक्का कर दिया है कि फिर एक बार… । उन्होंने कहा कि 2014 में आपने मोदी को आशीर्वाद दिया था, तब पूरा देश कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था। 2014 में मोदी के आने से पहले रोज-रोज घोटाले होते थे। कांग्रेस गरीबों के नाम पर पैसे लूटने में 24*7 काम में लगी रहती थी। मैंने आकर वो सब बंद कर दिया। जनता का पैसा आज जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है। हमने 4 करोड़ गरीबों को पक्का घर दिया। हमने गरीब माताओं-बहनों को गैस सिलेंडर दिया। देश के हर गांव में बिजली पहुंचाई। इसका सबसे ज्यादा लाभ हमारे गांव, गरीब और दलित, आदिवासी परिवारों को हुआ, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूछा तक नहीं, मोदी ने उन्हें पूजा है। हमने उनका जीवन बदला, उनकी परेशानी दूर की। जो काम 10 साल में हुआ है अब अगले पांच साल उसे और आगे बढ़ाना है। अगले पांच साल में तीन करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प है। चार जून के बाद नई सरकार बनेगी। सरकार बनने के बाद मैं तीन करोड़ और मकान बनाऊंगा। पक्के घर गरीबों के लिए बनाऊंगा। 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, आपको बिजली का बिल ना देना पड़े, इसके लिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना पहले ही चालू कर दी है। इस योजना के तहत हर घर पर सोलर पैनल लगाने के लिए 75,000 रुपये मोदी देगा। आपके घर पर सोलर पैनल लगेगा और जो बिजली पैदा होगी, अतिरिक्त बिजली पैदा होगी, तो वो सरकार खरीदेगी, जिससे आपकी कमाई होगी। कोई चाहेगा कि गरीब की ये सेवा रुकना चाहिए, इसलिए मोदी को आशीर्वाद चाहिए। कोई चाहेगा कि जरूरतमंदों को मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज बंद हो जाए, लेकिन जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी ये लोग खुलेआम बेशर्मी के साथ धमकी दे रहे हैं। ये कहते हैं कि मोदी को हटाना है, ताकि फिर से उनको घोटाले करने का मौका मिल सके। क्या ये घोटाला करने देंगे? आप इंडी वालों को गरीबों का हक लूटने देंगे? JMM और कांग्रेस झारखंड को हर तरह से लूट रहे हैं। 

“यहां की चर्चा खूबसूरत पहाड़ों से नहीं हो रही”

पीएम मोदी ने कहा, यहां इतने खूबसूरत पहाड़ हैं, लेकिन झारखंड की चर्चा ये खूबसूरत पहाड़ों से नहीं हो रही है। झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही है। कहीं नोटों का पहाड़ 19 करोड़, कहीं 35 करोड़ का तो कहीं 300 करोड़ का। मैं पीएम हूं, 13 साल मुख्यमंत्री रहा, लेकिन अपनी आंखों से कभी नोटों का पहाड़ नहीं देखा, पहली बार टीवी पर देखा, लेकिन ये कितने बड़े मगरमच्छ है आप देखिए। JMM और कांग्रेस के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं। ये पैसा शराब के घोटाले से आ रहा है। ये पैसा करोड़ों रुपये के टेंडर के घाटालों से आ रहा है। ये पैसा खनिज खनन घोटाले से आ रहा है। अकेले साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ के खनन घोटाले का पता लगा है। इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया। गरीबों और आदिवासियों की जमीन कब्जा की जा रही है।

इन्होंने सेना तक की जमीन को लूटा: पीएम मोदी 

उन्होंने आगे कहा, सेना जिसका हर कोई सम्मान करते हैं। इन लोगों ने सेना तक की जमीन को लूटा। आपको झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी होगी। जेएमएम वालों ने आपकी थाली का राशन लूट लिया है। जल जीवन मिशन के तहत मैंने यहां हर घर में पानी पहुंचाने का काम किया, लेकिन इन्होंने उसमें भी भ्रष्टाचार किया। आपके लिए मुफ्त राशन भेजता हूं, तो वो आपको पहुंचाने की जगह सीधा-सीधा काले बाजार में बेच देते हैं। सरकारी अनाज से भरा ट्रक पकड़ा जाता है, लेकिन फाइलें बंद हो जाती हैं, कार्रवाई नहीं होती है, क्योंकि सबको पता है कि जेएमएम लूट में शामिल है, लेकिन गरीब का अन्न और गरीब का पानी मोदी किसी को छीनने नहीं देगा।

“4 जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी”  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, चार जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी, ये मोदी की गारंटी है। बीजेपी, दलित-वंचित और आदिवासियों के लिए समर्पित है, समर्पण भाव से काम करती है, जितना हो सके सेवा भाव से काम करती है। हमने आदिवासी कल्याण के लिए चार गुना ज्यादा बजट बनाया। जनजातीय इलाके में 400 से ज्यादा एकलव्य आवासीय विद्यालय बना रहे हैं। आदिवासी इलाकों में खनिज का पैसा आपके बच्चों के लिए खर्च हो, हमने इसके लिए कानून बनाया। हमारी सरकार भगवान बिरसा मुंडा की जयंति पर जनजातीय गौरव दिवस मनाती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी की योजनाओं का विरोध किया। इन्होंने आदिवासी इतिहास को सामने नहीं आने दिया। इंडी जमात ने आदिवासी समाज की बेटी को राष्ट्रपित चुनाव हराने के लिए सारी ताकत झोंक दी थी। इंडी गठबंधन के लिए सिर्फ अपना वोट बैंक जरूरी है। उसे आदिवासी समाज के हितों से कोई लेना-देना नहीं है। जहां ये लोग सत्ता में आए तो आदिवासी समाज और संस्कृति खतरे में पड़ गई। आदिवासियों के खिलाफ इनके हथियार नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण रहा है। जब तक कांग्रेस सत्ता में रही नक्सलवाद फलता-फूलता रहा है। होनहार बच्चों का जीवन बर्बाद होता रहा। उन बच्चों की माताएं आंसू बहाती रहीं। नक्सलवाद की आग में सबसे ज्यादा कोई जला है, वो आदिवासी परिवार है। झारखंड में एक बड़ा संग्रह घुसपैठियों का हो गया है। इसका परिणाम कई इलाकों में आदिवासियों की संख्या तेजी से कम हो रही है और घुसपैठियों की संख्या बढ़ रही है। आदिवासियों की जमीनें कब्जा कर रहे हैं। साथ ही आदिवासी बेटियों की सुरक्षा खतरे में पड़ी है। 50-50 टुकड़े कर बेटियों की हत्या हो रही है। किसी आदिवसी बेटियों को जिंदा जला दिया जाता है। किसी की जुबान खींच ली जाती है, ये कौन लोग हैं, जिसे जेएमएम सरकार पाल-पोस रही है।

“विरोध करने पर हिंदू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो”

पीएम मोदी ने कहा, लव जिहाद सबसे पहले झारखंड में आया। एक जिले में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी हो गई। पहले हिंदुओं से झगड़ा अब इसाईयों से झगड़ा, इंडी गठबंधन का देश विरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला है। उनका फॉर्मूला घोर साम्प्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति, अलगाववादियों को संरक्षण दो और आतंकवादियों का बचाव करो। जो उसका विरोध करे हिंदू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो। इंडी जमात वाले धर्म के आधार पर आरक्षण देते हैं। मुसलमानों को आरक्षण देते हैं। बाबा साहेब आम्बेडकर ने जो अधिकार दिया है, भारत के संविधान ने जो अधिकार दिया है, एसससी, एसटी और ओबीसी की रक्षा के लिए मोदी जान की बाजी लगा देगा। इंडी गठबंधन वालों को कहता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है इनका आरक्षण छीन कर मुसलमान और वोट जिहाद करने वालों को नहीं दे सकते।

“इंडी वालों जितना कीचड़ उछालोगे, लोग उतना कमल खिलाएंगे”

उन्होंने कहा, जब इनके घोर सामप्रदायिक नकाब को हटा देता हूं, तो इनको रात में नींद नहीं आती। अनाप-शनाप भाषा बोलते हैं। इन्हें लगता है कि ये मोदी की छवि पर कीचड़ उछालेंगे तो मोदी डर जाएगा। इंडी वालों जितना कीचड़ उछालोगे लोग उतना कमल खिलाएंगे। अभी तक समझ नहीं पा रहे हैं कि मोदी इनका नफरती प्रोपगेंडा फेल कर रहेगा, ये मोदी की गारंटी है। ये इंडी वालों से एक महीने पहले एक मांग की है कि आप लिखित में देश को विश्वास दो कि दलित, आदिवासियों, पिछड़ों को आरक्षण नहीं छीनोगे, इनका आरक्षण मुसलमान को देने के लिए संविधान में बदलवा नहीं करोगे। 

“झारखंड को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाना है”

प्रधानमंत्री ने कहा, मोदी आपकी तरह ही गरीब परिवार में पैदा होकर आपके आशीर्वाद से यहां आया है, इसलिए जिन दलित, वंचित और आदिवासी इलाकों में कभी विकास नहीं हुआ मोदी वहां विकास कर रहा है। हमने आकांक्षी जिले बनाए, वहीं विकास शुरू किया, इसका सबसे ज्यादा लाभ आदिवासी इलाकों को हुआ। देवघर में एम्स बना है, एयरपोर्ट बना है। साहिबगंज में गंगा पर पुल पर बहुत तेजी से काम चल रहा है। बनारस-रांची-कोलकाता ग्रीनफिल्ड एक्सप्रेसवे बन रहा है। साहिबगंज मनहारी फोरलेन का काम पूरा होने वाला है। साहिबगंज में गंगा नदी पर मल्टीमॉडल टर्मिनल बना है। हम यहं लॉजिस्टिक पार्क भी बनाएंगे। मेडिकल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय हो ऐसे कितने एक साथ विकास कार्य हो रहे हैं। इससे आपकी जिंदगी बेहतर होगी। आपके बच्चों की जिंदगी इससे भी ज्यादा शानदार और जानदार होगी। युवाओं को नए अवसर मिलेंगे। झारखंड को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाना है।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top