राजनीति

दिल्ली में जारी रहेगा हीटवेव का कहर, यूपी का भी बुरा हाल, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

IMD Weather Update- India TV Hindi

Image Source : PTI
IMD Weather Update

IMD Weather Update: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा राजस्थान समेत लगभग पूरे उत्तर भारत में गर्मी के कहर से लोगों की हालत खराब है। मई महीने में लू या हीटवेव का भयानक दौर चल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कई दिनों तक इस स्थिति के बदलने के कोई भी आसार नहीं नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग की ओर से लू को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है और लोगों से ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने को कहा गया है। आइए इस खबर में जानते हैं कि देश के विभिन्न हिस्सों में कैसा रहने वाला है आज का मौसम। 

दिल्ली एनसीआर में जारी रहेगा लू का कहर

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में सतही हवाओं के साथ कुछ स्थानों पर लू चल सकती है। बुधवार को दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी करने की बात कही गई है। सात दिनों के पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने गुरुवार से शनिवार तक रेड अलर्ट जारी किया है और भीषण गर्मी के कारण संवेदनशील लोगों के लिए अत्यधिक देखभाल का आग्रह किया है। बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री तक रह सकता है।

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

यूपी में दो तरह का मौसम

उत्तर प्रदेश के लिए मौसम विभाग ने 25 मई तक लू का अलर्ट जारी किया है। राज्य के पश्चिमी इलाके में मौसम शुष्क रहेगा और इसके साथ ही लू का प्रकोप भी झेलना पड़ सकता है। हालांकि, दूसरी ओर पूर्वी यूपी के लोगों को राहत देखने को मिली है। मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं।

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top