उद्योग/व्यापार

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग, 6 नवजात बच्चों की जलकर मौत, 5 अस्पताल में भर्ती

दिल्ली में बेबी केयर सेंटर में आग लग गई है। इस हादसे में 6 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। जबकि 6 को रेस्क्यू करके दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। इनमें से एक नवजात की हालत नाजुक है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। हादसा शनिवार देर रात 11.30 बजे पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में हुआ। फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, इस दर्दनाक हादसे में 12 बच्चों को रेस्क्यू किया गया था। जिनमें से 6 ने दम तोड़ दिया। वहीं, 5 बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं और एक वेंटिलेटर पर है।

आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते आग की लपटें बाहर तक निकलने लगी। मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशनों से आग बुझाने वाली 9 गाड़ियां पहुंची। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। घटनास्थल पर पहुंचते ही फायर कर्मियों ने सेंटर से बच्चों को सुरक्षित निकालना शुरू किया।

रात 11.30 बजे लगी आग

दिल्ली फायर ब्रिगेड के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि रात 11.32 बजे एक कॉल आई, जिसमें आग लगने के बारे में जानकारी दी गई। फौरन दमकल की 9 गाड़ियां भेजी गईं। यह विवेक विहार में आईआईटी, ब्लॉक बी के पास एक शिशु देखभाल केंद्र में लगी है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों बताया कि इमारत से 11 नवजात शिशुओं को बचाया गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। कुछ बच्चों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाज के दौरान 6 बच्चों की मौत हो गई। 1 वेंटिलेटर पर है वहीं 5 बच्चों का इलाज चल रहा है।

अपडेट जारी है…..

Source link

Most Popular

To Top