खेल

डेब्यू मैच में इस खिलाड़ी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, टीम की जीत में निभाई अहम भूमिका

Australia Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

वेस्टइंडीज की टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उन्होंने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म करने में कामयाबी हासिल की। वहीं अब तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में विंडीज टीम को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.4 ओवरों में सिर्फ 231 रन बनाकर सिमट गई थी। इसके बाद कंगारू टीम ने कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर लक्ष्य को 38.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट को डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने 4 विकेट हासिल करने के साथ बड़ी उपलब्धि भी हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

स्टीव स्मिथ की कप्तानी में इस 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले मुकाबले में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया। इसके बाद उन्होंने अपने पहले ही ओवर में विंडीज टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जस्टिन ग्रीव्स को अपना शिकार बनाया और इसके बाद एलिक अथानाजे का भी विकेट हासिल किया। जेवियर ने 2 विकेट और हासिल करने के साथ इस मैच में 9 ओवरों की गेंदबाजी में सिर्फ 17 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए। इसी के साथ बार्टलेट अब ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू मैच में ऐसी शानदार गेंदबाजी करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने पहले ही मैच में 4 या उससे अधिक विकेट हसिल करने वाले बार्टलेट पांचवें गेंदबाज हैं।

स्टीव स्मिथ ने खेली कप्तानी पारी और टीम को जीत दिलाकर लौटे वापस

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना पहला विकेट 4 के स्कोर पर ट्रेविस हेड के रूप में गंवा दिया था। इसके बाद जोश इंग्लिश और कैमरून ग्रीन ने दूसरे विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी की। 83 के स्कोर पर कंगारू टीम ने अपना दूसरा विकेट इंग्लिश के रूप में गंवाया जो 65 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। यहां से स्मिथ ने ग्रीन के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य की तरफ लेकर जाने का काम किया और 8 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। स्मिथ के बल्ले से जहां 79 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं ग्रीन ने भी नाबाद 77 रन बनाए।

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई के बाद यशस्वी जायसवाल का बड़ा बयान, पिच को लेकर कह दी ऐसी बात

रजत पाटीदार से लेकर शोएब बशीर, एक ही दिन में इन 8 खिलाड़ियों को मिला इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top