खेल

टेस्ट सीरीज में भारत को खलेगी इस प्लेयर की कमी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित ने किया खुलासा

Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : YOU TUBE
Rohit Sharma

Rohit Sharma Press conference: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। लेकिन टीम इंडिया के लिए ये अच्छी बात है कि सभी अहम खिलाड़ी टेस्ट सीरीज खेलने के लिए फिट हैं। अब भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी बात कही है। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मोहम्मद शमी ने इतने सालों में जो किया है। उसे देखते हुए उनकी काफी कमी खलेगी।  किसी को उनकी जगह खिलाना होगा लेकिन यह आसान नहीं होगा। स्टार तेज गेंदबाज शमी चोटिल होने की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज सीरीज से बाहर हो गए हैं और बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। साउथ अफ्रीका की परिस्थितियां बल्लेबाजी करने के लिए आसान नहीं हैं। 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

मोहम्मद शमी की गिनती भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं। उनकी लाइन लेंथ बहुत ही सटीक होती है, जिसे बल्लेबाज समझ नहीं पाते हैं और आउट हो जाते हैं। शमी ने भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था। वह अपने दम पर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में ले गए थे। उन्होंने भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 के 7 मैचों में 24 विकेट हासिल किए थे, जिसमें 3 बार उन्होंने पांच विकेट हॉल झटके थे। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। तब से वह भारतीय गेंदबाजी आक्रामण की अहम कड़ी बन गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 64 टेस्ट मैचों में 229 विकेट, 101 वनडे मैचों में 195 विकेट और 23 टी20 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर हुआ फेरबदल, अब इस खिलाड़ी को अचानक मिल गई बड़ी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी स्क्वॉड में शामिल

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top