खेल

टीम इंडिया से जुड़े हार्दिक पांड्या, टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच में बड़ा उलटफेर, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10- India TV Hindi

Image Source : GETTY/ NETHERLANDS CRICKET X
खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10 News: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया ने न्यूयॉर्क में अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या टीम के साथ जुड़ गए हैं। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले खेले जा रहे वॉर्म-अप मैचों में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

टीम इंडिया से जुड़े हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम के साथ जुड़ गए हैं। हार्दिक पांड्या टीम के साथ न्यूयॉर्क नहीं गए थे। लेकिन वह अब स्क्वॉड में शामिल हो गए हैं। हार्दिक पांड्या ने अपने सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज शेयर करके फैंस को टीम के साथ जुड़ने की जानकारी दी है। बता दें, हार्दिक आईपीएल लीग चरण के पूरा होने के बाद ब्रिटेन चले गये थे। ऐसे में उन्होंने टीम के साथ ट्रेवल नहीं किया था। 

वॉर्म-अप मैच में बड़ा उलटफेर

नीदरलैंड्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। नीदरलैंड्स ने श्रीलंका को वॉर्म-अप मैच में 20 रनों से हरा दिया है। इस मैच में नीदरलैंड्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन बोर्ड पर लगाए थे। फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में 161 रन पर ऑलआउट हो गई। 

ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपना पहला वॉर्म-अप मैच नामीबिया के खिलाफ खेला। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को एकतरफा जीत मिली। ऑस्ट्रेलिया के सामने नामीबिया की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना सकी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में ही इस टारगेट को चेज कर लिया। इस दौरान ऑस्ट्र्रेलिया ने सिर्फ 2 विकेट गंवाए। 

इंग्लैंड-पाकिस्तान का तीसरा मैच रद्द

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच बारिश के चलते रद्द रहा।  इस सीरीज में अभी तक 3 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 2 मैच तो बारिश के चलते रद्द हुए हैं और एक मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है।

बांग्लादेश-अमेरिका वॉर्म-अप मैच हुआ रद्द

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और अमेरिका के बीच खेला जाने वाला वॉर्म अप मैच थंडर स्टोर्म और खराब मौसम की वजह से रद्द हो गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ही टीमें होटल में रही। भारी बारिश और बाढ़ की भी चेतावनी दी गई है। तेज बारिश होने की वजह से ग्राउंड को भी नुकसान हुआ है। ये मैच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला जाना था। 

MLC लीग को मिला List-A का दर्जा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने संयुक्त राज्य अमेरिका में खेली जाने वाली मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) को लिस्ट ए का दर्जा दे दिया है। एमएलसी आईसीसी से लिस्ट ए का दर्जा प्राप्त करने वाली दूसरी एसोसिएट-संचालित फ्रेंचाइजी प्रतियोगिता बन गई है, इससे पहले यूएई के आईएलटी-20 ने भी लिस्ट ए का दर्जा प्राप्त किया था ।

पहले दौर में हारी वर्ल्ड नंबर-1 सात्विक और चिराग की जोड़ी

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को सिंगापुर ओपन बैडमिंटन के शुरुआती दौर में डेनमार्क के डेनियल लुंडगार्ड और मैड्स वेस्टरगार्ड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दोनों भारतीय खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे। लेकिन भारतीय जोड़ी को वर्ल्ड रैंकिंग में 34वें स्थान पर काबिज जोड़ी के खिलाफ 47 मिनट के संघर्ष में 20-22 18-21 से हार झेलनी पड़ी। 

म्यूनिख वर्ल्ड कप के लिए 23 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने म्यूनिख में 31 मई से 8 जून तक होने वाले आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारत वर्ल्ड कप में उन सभी 10 स्पर्धाओं में हिस्सा लेगा जो ओलंपिक में शामिल हैं। हाल में ओलंपिक चैंपियन ट्रायल्स में भाग लेने वाले निशानेबाजों ने एनआरएआई से वर्ल्ड कप में खेलने से छूट देने का आग्रह किया था लेकिन राष्ट्रीय महासंघ ने उन्हें बाद में मना लिया। भारतीय टीम वर्ल्ड कप में भाग लेने के बाद फ्रांस में शिविर में हिस्सा लेगी और फिर स्वदेश में दो सप्ताह का ब्रेक लेगी। टीम ओलंपिक खेलों के लिए पेरिस रवाना होने से पहले भोपाल में आयोजित किए जाने वाले शिविर में भाग लेगी। 

फ्रेंच ओपन में हार के बाद एलाइज कार्नेट ने टेनिस को अलविदा कहा

लगातार 69 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने का रिकॉर्ड बनाने वाली फ्रांस की शीर्ष महिला खिलाड़ी एलाइज कार्नेट ने फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर होने के बाद टेनिस को अलविदा कह दिया। कार्नेट को पहले दौर में सातवीं वरीयता प्राप्त झेंग क्विनवेन से 6-2, 6-1 से हार का सामना करना पड़ा। फ्रांस की 34 वर्षीय खिलाड़ी कॉर्नेट को टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया था। उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। कार्नेट के नाम पर लगातार 69 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खेलने का महिला रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 2007 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन से लेकर इस साल फ्रेंच ओपन तक प्रत्येक ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। वह हालांकि कभी क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई। 

भारत में 2025 में होगी मोटो जीपी रेस

मोटो जीपी चैंपियनशिप का भारतीय दौर सितंबर में नहीं होगा और अब इसे मार्च 2025 के लिए स्थगित कर दिया गया है । रेस के स्थानीय प्रमोटर्स ने पीटीआई को यह जानकारी दी। ऐसी रिपोर्ट थी कि रेस प्रमोटरों ने अधिकार धारक डोरना को पिछले साल पहले दौर के बाद बकाया भुगतान नहीं किया था जिससे 20 से 22 सितंबर के बीच होने वाले दूसरे सत्र पर अनिश्चितता मंडराने लगी। मंगलवार को सभी संबंधित पक्षों डोरना, सह प्रमोटर फेयरस्ट्रीट स्पोटर्स और उत्तर प्रदेश सरकार की बैठक में यह तय हुआ कि रेस का अगला स मार्च में कराया जाए। 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top