उद्योग/व्यापार

टाइगर श्रॉफ ने 7.5 करोड़ रुपये में पुणे में खरीदा घर, हर महीने 3.5 रुपये लाख मिलेगा किराया

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने पुणे में 7.5 करोड़ रुपये में घर खरीदा है। 4,248 वर्गफुट में मौजूद यह प्रॉपर्टी हड़पसर में मौजूद प्रीमियम यो पुणे प्रोजेक्ट का हिस्सा है। इसे वहां के स्थानीय रियल एस्टेट डिवेलपर पंचशील रियल्टी ने डिवेलप किया है। रियल एस्टेट डेटाबेस प्लेटफॉर्म जैपकी (Zapkey) के मुताबिक, एक्टर ने इस प्रॉपर्टी के लिए 52.5 लाख की स्टैंप ड्यूटी चुकाई है और इसका रजिस्ट्रेशन 5 मार्च 2024 को हुआ।

उन्होंने इस प्रॉपर्टी को तुरंत लीज पर दे दिया है, जिससे हर महीने 3.5 लाख रुपये किराया मिलेगा। भारत की ज्यादातर रिहायशी प्रॉपर्टीज में रेंटल यील्ड कम है। हालांकि, श्रॉफ की 5 साल की इस रेंटल डील में उन्हें 5 पर्सेंट से भी ज्यादा यील्ड मिलेगा। चेराइज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने इस प्रॉपर्टी को किराए पर लिया है। यह कंपनी बेवरेजेज के बिजनेस में है।

श्रॉफ के पास मुंबई के उपनगरीय इलाके खार में 8-बीएचके अपार्टमेंट भी है। इस अपार्टमेंट की कीमत तकरीबन 35 करोड़ रुपये है। एक्टर पहले ही अपने माता-पिता जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ की कहानी बता चुके हैं, जिसमें फिल्म ‘बूम’ की असफलता के बाद 2003 में दोनों को अपना घर बेचना पड़ा था। इस फिल्म का निर्माण जैकी श्रॉफ ने किया था।

श्रॉफ दंपति के इस अनुभव की वजह से टाइगर ने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू करने के बाद घर खरीदने को प्राथमिकता दी। वह उन बॉलीवुड सेलिब्रिटी में शामिल हैं, जो रियल एस्टेट को निवेश का बेहतर विकल्प मानते हैं। अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे एक्टर रियल एस्टेट मार्केट में अक्सर निवेश करते रहते हैं और उनके पास रियल्टी का काफी बेहतर पोर्टफोलियो है।

Source link

Most Popular

To Top