राजनीति

झारखंड के पलामू में चुनाव से पहले बड़ा हादसा, विस्फोट में 3 नाबालिग समेत 4 की मौत

विस्फोट में 3 नाबालिग समेत 4 की मौत- India TV Hindi

Image Source : PTI
विस्फोट में 3 नाबालिग समेत 4 की मौत

रांचीः झारखंड के पलामू में रविवार को एक विस्फोट में तीन नाबालिग सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट मनातू थाना क्षेत्र में कबाड़ डीलर के यहां हुआ। यह जगह राज्य की राजधानी रांची से लगभग 190 किलोमीटर दूर है। यह घटना पलामू सहित चार सीट पर लोकसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर हुई है। पलामू की पुलिस अधीक्षक (एसपी) रीष्मा रमेशन ने बताया कि घटना में तीन नाबालिग समेत चार लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा, ‘‘हम बम विस्फोट की संभावना सहित हर पहलू से घटना की जांच कर रहे हैं। 

दो लोगों के घायल होने की सूचना

इस विस्फोट में लोगों के घायल होने की सूचना आ रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पलामू में सोमवार को लोकसभा चुनाव होना है। विस्फोट की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

सोमवार को होगी वोटिंग

बता दें कि झारखंड में चार लोकसभा क्षेत्रों- सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को वोटिंग होगी। राज्य चुनाव अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार, 32.07 लाख महिलाओं सहित 64.37 लाख से अधिक पात्र मतदाता अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए तैयार हैं। मतदान को अधिकतम करने के लिए ‘इस बार, दिन भर वोट’ का नारा दिया गया है।

45 उम्मीदवार मैदान में

 चार लोकसभा सीटों में से तीन अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित हैं, जबकि पलामू अनुसूचित जाति (एससी) उम्मीदवारों के लिए नामित है। खूंटी से सात, लोहरदगा से 15, पलामू से नौ और सिंहभूम से 14 समेत कुल 45 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। पूरे निर्वाचन क्षेत्रों में 7,595 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top