राजनीति

जेल से बाहर आने के बाद Delhi में Arvind Kejriwal का पहला रोड शो, समर्थकों की रही भारी भीड़

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से बाहर आने के एक दिन बाद शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में अपना पहला रोड शो किया। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि वे दिल्ली सरकार को पंगु बनाने के लिए सब कुछ बंद करना चाहते हैं, मैं तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरी गलती यह है कि मैंने दिल्ली के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कीं; उन्होंने जेल में 15 दिन के लिए मुझे इंसुलिन नहीं दी। 

भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वे (बीजेपी) हमारा काम रोकना चाहते हैं, ये देश के लिए अच्छी बात नहीं है, ये तानाशाही है। और आम जनता को इस तानाशाही के खिलाफ लड़ना होगा। मैं इस तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन मुझे आपके समर्थन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे जेल से बाहर आए 20 घंटे हो गए हैं। मैंने कई लोगों से फ़ोन पर बात की है। हर कोई कह रहा है कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिल रहा है, हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, यूपी में उनकी सीटें कम हो रही हैं। पंजाब और दिल्ली में उनका सफाया हो जाएगा। 4 जून को मोदी सरकार नहीं बन रही है, 4 जून को भारत गठबंधन की सरकार बनेगी और आम आदमी पार्टी उस सरकार का हिस्सा होगी।

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल का यह पहला रोड शो है। रोड शो में आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए।इस दौरान खुली छत वाले एक वाहन पर सवार केजरीवाल और मान ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। पार्टी के झंडे लिए हुए आप के स्वयंसेवकों ने दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार सही राम पहलवान के समर्थन में नारे लगाए। 

केजरीवाल को आबकारी नीति कथित घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय ने एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी थी। इससे पहले, केजरीवाल ने कहा कि वह तानाशाही के खिलाफ लड़ने के लिए पूरे देश में अभियान चलाएंगे। वह आप उम्मीदवार कुलदीप कुमार के समर्थन में पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में भी एक रोड शो में हिस्सा लेंगे। खबर है कि केजरीवाल ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। उन्होंने बताया कि बैठक सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास पर होगी। पार्टी के एक सूत्र ने कहा, यह एक महत्वपूर्ण बैठक है और इसमें 25 मई को दिल्ली में होने वाले लोकसभा चुनावों पर भी चर्चा होगी।”

Source link

Most Popular

To Top