उद्योग/व्यापार

जानिए कौन हैं जर्मन सिंगर कैसेंड्रा, जिनसे PM मोदी ने की मुलाकात, पीएम मोदी भी हो गए मंत्रमुग्ध

PM Modi Tamil Nadu: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ‘राम आएंगे’ गाकर इंटरनेट पर तहलका मचाने वाली जर्मन सिंगर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की है। पीएम मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी इस सिंगर का जिक्र कर चुके हैं। दरअसल, पीएम मोदी इन दिनों तमिलनाडु दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने तमिलनाडु के पल्लादम में जर्मन सिंगर कैसेंड्रा माई स्पिटमैन (Cassandra Mae Spittmann) से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान कैसेंड्रा ने पीएम मोदी भगवान श्री कृष्ण का अच्युत केशवम भजन सुनाया। इसे सुनकर पीएम मोदी भी कह उठे वाह, वाह….

इसके अलावा सिंगर कैसेंड्रा ने एक तमिल गीत भी सुनाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है। जिसमें पीएम मोदी को उनके संगीत का आनंद लेते देखा जा सकता है। उन्होंने पीएम मोदी के लिए दो गाने गाए।

पीएम मोदी ने पिछले साल की थी तारीफ

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर साल 2023 मन की बात कार्यक्रम के जरिए 21 साल की जर्मन सिंगर कैसेंड्रा का जिक्र किया था। कैंसेंड्रा आंखों से नहीं देख सकती हैं। कैसेंड्रा ने पिछले दिनों ‘जगत जाना पालम’ और ‘शिव पंचाक्षर स्त्रोतम’ का गायन भी किया था। इसी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने जर्मन सिंगर की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि इतनी सुरीली आवाज… और हर शब्द भावनाओं को दर्शाता है। हम ईश्वर के प्रति उनके लगाव को भी महसूस कर सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह आवाज जर्मनी की एक बेटी की है। कैसेंड्रा पहले भी हिंदू देवी देवताओं से जुड़े भजन गा चुकी हैं।

खास बात यह है कि कैसेंड्रा माई स्पिटमैन कन्नड़, संस्कृत, हिंदी, मलयालम, तमिल, उर्दू, असमिया और बंगाली में गाती हैं।

Source link

Most Popular

To Top