बड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर के सांबा में घुसपैठ की बड़ी साजिश नाकाम, मारा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया

सेना के जवान- India TV Hindi

Image Source : FILE-ANI
सेना के जवान

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने बुधवार शाम एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया। बताया जा रहा है कि बीएसएफ जवानों ने सांबा इलाके में पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर आए एक व्यक्ति की संदिग्ध हरकत देखी। सैनिकों ने घुसपैठिए को चुनौती दी, लेकिन वह सीमा पर बाड़ की ओर आगे बढ़ता रहा। इसके बाद सैनिकों ने उस पर गोलीबारी की और उसे मार गिराया।

तलाशी अभियान जारी

अधिकारियों ने कहा कि घटना सीमा चौकी रीगल के पास हुई और गहन तलाशी अभियान के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। सर्च अभियान चल रहा है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

मुठभेड़ में हुई थी वीडीजी की मौत

इससे पहले उधमपुर जिले के एक सुदूर गांव में हाल ही में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के एक सदस्य की मौत हो गयी थी। आतंकवाद निरोधक अभियान की निगरानी के लिए क्षेत्र में पहुंचे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू संभाग) आनंद जैन ने कहा कि पाकिस्तान से घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की तलाश करने और पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान जारी है। अधिकारी ने कहा कि माना जा रहा है कि हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ करने के बाद आतंकवादियों के दो समूह इलाके में मौजूद हैं। 

बारामूला में दो आतंकवादी ढेर

अभी एक सप्ताह पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए, जबकि दो सैन्यकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर में सोपोर इलाके के चेक मोहल्ला नौपोरा में शुरू हुई थी। मुठभेड़ स्थल के पास एक आम नागरिक भी घायल हो गया था। सभी घायलों को एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

इनपुट- भाषा के साथ

 

रिपोर्ट- राही कपूर

Source link

Most Popular

To Top