बड़ी खबर

चोरी के पैसों के करते थे अय्याशी फिर सोशल मीडिया पर डालते थे फोटो, इस चूक की वजह से पकड़ा गया ये कपल

एशले सिंह और सोफिया- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
एशले सिंह और सोफिया

दुनिया के सामने अपनी जिंदगी को आलीशान दिखाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं। कोई कर्ज लेकर अय्याशी करता है तो कोई बाप-दादाओं के संपत्ती को बेचकर अपनी अमीरी लोगों को दिखाता है। जब से सोशल मीडिया का जमाना आया है तब से लोग दिखावे की जिंदगी को कुछ ज्यादा ही पसंद करने लगे हैं। ऐसा ही एक कपल आजकल सुर्खियों में छाया हुआ है। ये कपल सोशल मीडिया पर अपनी ‘लार्जर देन लाइफ’ जिंदगी को दिखाने के लिए चोरी करता था। इन्होंने दुनिया वालों के सामने खुद को अमीर दिखाने के लिए दूसरों की पॉकेट से ढाई लाख पाउंड उड़ा दिए। 

GYM के लॉकर से कार्ड चुराता था कपल

39 साल का एशले सिंह और 20 साल की उसकी गर्लफ्रेंड सोफिया एक साथ रिश्ते में हैं। यूके का ये जालसाज कपल एक साल के भीतर लंदन के एक जिम से लोगों के करीब 18 क्रेडिट कार्ड चुराएं और उनके क्रेडिट कार्ड से चुराए पैसों से वो घूमने के लिए दुबई और इटली जैसी जगहों पर घूमने गए। इसके अलावा उन्होंने लग्जरी ब्रांड स्टोर्स में जाकर खूब शॉपिंग भी की। 

एशले सिंह और सोफिया

Image Source : SOCIAL MEDIA

एशले सिंह और सोफिया

एशले सिंह और सोफिया

Image Source : SOCIAL MEDIA

एशले सिंह और सोफिया

यूं हुआ पर्दाफाश

कपल की चोरी तब पकड़ी गई जब एक लोकल पुलिस ऑफिसर ने कुछ चीजों को नोटिस किया। जैसे कपल सोशल मीडिया पर अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल की खूब तस्वीरें शेयर किया करता था। इनके इस पैटर्न को पुलिस ऑफिसर ने समझ लिया। इसके बाद उसने इसकी जानकारी इकोनॉमिक क्राइम के विशेषज्ञों को दी। फिर कपल को सीसीटीवी कैमरों, उनकी गाड़ियां, फोन को खंगाला गया और क्राइम को कनेक्ट करके पुलिस को रिपोर्ट किया गया। जब जांच हुई तो पता चला कि कपल के खिलाफ धोखाधड़ी की कुल 18 रिपोर्टें थीं, जिनमें से 14 मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में, एक ससेक्स से, एक हर्टफोर्डशायर से और दो कैंब्रिजशायर से थीं। एशले सिंह को तीन साल की जेल की सजा हुई है, जबकि ब्रुइया को एक युवा अपराधी संस्थान में रहने की 20 महीने की सजा सुनाई गई। इस खबर को @CourtNewsUK नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किए गए पोस्ट के आधार पर लिखा गया है। 

एशले सिंह और सोफिया

Image Source : SOCIAL MEDIA

एशले सिंह और सोफिया

ये भी पढ़ें:

इस मामले में महिलाओं से कई गुना बेहतर पुरूष, स्टडी में हुआ ये खुलासा

सीमा हैदर ने अपने बच्चों को बनाया सनातनी, बेटे ने पढ़ी हनुमान चालीसा, Video हुआ वायरल

Source link

Most Popular

To Top