खेल

चेन्नई की हार के सबसे बड़े विलेन रहे ये दो खिलाड़ी, करो या मरो के मैच में टीम को ले डूबे!

RCB vs CSK- India TV Hindi

Image Source : AP
आरसीबी बनाम सीएसके मैच

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच करो या मरो जैसी स्थिति वाला एक मैच खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने उन्हें यह मैच 27 रनों से हराया और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई और आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का सफर खत्म हो गया। चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल के 17 सीजन में यह तीसरा मौका रहा जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।

चेन्नई के हार के दो बड़े विलेन!

चेन्नई सुपर किंग्स को यह मैच काफी भारी पड़ा। जहां टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। चेन्नई सुपर किंग्स की हार के पीछे दो खिलाड़ी सबसे बड़े विलेन रहे। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे रहे। दोनों खिलाड़ियों ने अपने नाम के मुताबिक इस मैच में प्रदर्शन नहीं किया। शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी के दौरान अपनी खराब गेंदबाजी के कारण जमकर रन लुटाए। हालंकि उन्होंने दो विकेट भी लिया, लेकिन शार्दुल ने इस मैच में 4 ओवर के दौरान 61 रन खर्च कर डाले। 

वहीं दूसरी पारी के दौरान आखिरी ओवर में वह बल्ले से रन बनाने में भी नाकामयाब रहे। इसके अलावा शिवम दुबे ने भी फैंस को निराश किया। शिवम दुबे से इस मैच में फैंस के एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन दुबे ने इस मुकाबले में 15 गेंदों पर 7 रन बनाए। वहीं रचिन रवींद्र जो इस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे वह भी शिवम दुबे के साथ मास कम्युनिकेशन के कारण रन आउट का शिकार हो गए। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को टीम के हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार माना जा रहा है।

कैसा रहा मैच का हाल

IPL 2024 का 68वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए सीएसके की टीम को 219 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर दिया। जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 191 रन ही बना पाई। आरसीबी के लिए यश दयाल ने दो विकेट हासिल किए। वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली। डु प्लेसिस को उनकी शानदार पारी और एक दमदार कैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

RCB का बड़ा कीर्तिमान, ये महारिकॉर्ड बनाने वाली बनी पहली टीम, कुछ ही दिन में SRH को पछाड़ा

IPL के एलिमिनेटर में इन दो में से किसी एक से होगा RCB का सामना, आज हो जाएगा फैसला

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top