उद्योग/व्यापार

‘चार जातियों पर करें फोकस’, पीएम मोदी ने बीजेपी पदाधिकारियों को दिया जीत का मंत्र

BJP Meeting New Delhi: पीएम मोदी ने बीजेपी के पदाधिकारियों से कहा कि चार जातियों- गरीब, युवा, किसान और महिलाओं तक सरकार की योजनाएं पहुंचा दी जाए तो इससे वोट बढ़ाने में सहायता मिलेगी। केंद्र की सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। इस साल सेमीफाइनल माने जाने वाले हिंदी बेल्ट के तीन अहम राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल कर पहले ही बढ़त बना ली है। अब फाइनल यानी लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी ने पार्टी के पदाधिकारियों को जीत का मंत्र दिया है। उन्होंने जीत का यह मंत्र नई दिल्ली में शुक्रवार से शुरू पार्टी की दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दी।

PM Modi ने क्या मंत्र दिया BJP के पदाधिकारियों को

बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा की अगुवाई में हो रहे बीजेपी की इस बैठक में पार्टी के महामंत्री विनोद तावड़े ने पहला विषय रखा कि लोकसभा चुनाव में 10% वोट बढ़ाने के लिए बूथ स्तर पर काम करना होगा। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि यदि मौजूदा सरकार की योजनाओं की जानकारी गरीब, युवा, किसान और महिलाओं तक सही तरीके से पहुंचा दी जाए तो इससे वोट बढ़ाने में काफी सहायता मिलेगी। प्रधानमंत्री ने इसे लेकर कहा कि जिन राज्यों में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ निकल रही हैं, उन पर फोकस किया जाये। उन्होंने कहा कि बूथ मैनेजमेंट पर ध्यान देकर वोट शेयर बढ़ाया जा सकता है।

India’s First ISS: अमृत काल में बनेगा देश का पहला स्पेस स्टेशन, ISRO का ये है पूरा प्लान

प्रधानमंत्री ने पदाधिकारियों को सोशल मीडिया पर आक्रमक होकर अपनी बात रखने और केंद्र सरकार की ग़रीब कल्याण योजनाओं से संबंधित डाटा अधिक से अधिक शेयर करने को कहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल बीजेपी और मौजूदा सरकार के खिलाफ जो भी निगेटिव प्रचार कर रहे हैं, उसका तथ्यों के जरिए पॉजिटिव जवाब दें। वहीं नए वोटर्स को पार्टी से जोड़ने के लिए पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें विशेष अभियान चलाकर यूपीए सरकार और एनडीए सरकार का अंतर समझाएं।

सेमी-फाइनल में प्रचंड जीत ने बढ़ाया जोश

हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। इसमें से हिंदी बेल्ट के तीन राज्य- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान भी थे और इन तीनों ही राज्यों में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की। इसमें से दो- राजस्थान और छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस की सरकार थी। इस जीत ने बीजेपी में जोश भर दिया है और अब निगाहें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर है।

Source link

Most Popular

To Top