राजनीति

क्या शिंदे गुट में शामिल होंगी प्रिया दत्त, कांग्रेस से इस्तीफे की संभावना पर दिया बड़ा बयान

कांग्रेस नेता प्रिया दत्त ने शुक्रवार (5 अप्रैल) को पार्टी से अपने इस्तीफे की चर्चाओं को खारिज कर दिया और कहा कि उनका ऐसा करने का इरादा नहीं है, हालांकि, उन्होंने “पिछली सीट” ले ली है। यह उन खबरों के सामने आने के बाद आया है कि वह कांग्रेस छोड़ देंगी और लोकसभा चुनाव से पहले एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो जाएंगी। प्रिया दत्त दिवंगत अभिनेता और कांग्रेस नेता सुनील दत्त की बेटी और अभिनेता संजय दत्त की बहन हैं। 

अपने इस्तीफे की चर्चा पर प्रिया दत्त ने क्या कहा?

दत्त ने कहा कि मैंने कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है, मैंने इस्तीफा नहीं दिया है, न ही मेरा इरादा है। लेकिन मैंने पिछली सीट ले ली है। मेरे 2024 का चुनाव लड़ने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ना चाहती थीं, हालांकि, उन्होंने इस बारे में पार्टी को बहुत देर से बताया था, जिसके कारण बाद में उन्होंने मैदान में बने रहने का फैसला किया। मेरे समर्थक जानते हैं कि मैं पिछले चार वर्षों से राजनीति से दूर हूं। यह जानबूझकर किया गया है क्योंकि मैं पिछला चुनाव नहीं लड़ना चाहती थी लेकिन मैंने पार्टी को बहुत देर से बताया। मुझे लगा कि यह सिर्फ पार्टी के लिए नहीं होगा एक नया उम्मीदवार चुनने के लिए, इसलिए मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया, उसके बाद मैंने सचेत निर्णय लिया कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी।

सचिन पायलट को छोड़कर युवा नेताओं के कांग्रेस छोड़ने पर उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखद है क्योंकि मैंने उन सभी के साथ काम किया है. उनमें नेतृत्व के महान गुण होते हैं। वे इस देश का भविष्य हो सकते हैं। उनके लिए यह निर्णय लेना बहुत कठिन रहा होगा क्योंकि वे इतने लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं। पहले कांग्रेस पार्टी में युवाओं का उभार हुआ करता था। 

Source link

Most Popular

To Top