खेल

केएल राहुल को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया में जगह? चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने दिया ये जवाब

Ajit Agarkar And KL Rahul- India TV Hindi

Image Source : TWITTER/GETTY
Ajit Agarkar And KL Rahul

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने गए स्क्वाड पर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम में जगह क्यों नहीं मिली है। इस पर अजित अगरकर ने विस्तार से बताया है कि उन्हें क्यों शामिल नहीं किया गया है। केएल राहुल आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।  जबकि पिछले टी20 वर्ल्ड कप में वह भारतीय टीम का हिस्सा थे। 

अजित अगरकर ने कही ये बात

चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने कहा कि हमें मिडिल ऑर्डर में एक प्लेयर की जरूरत थी। केएल राहुल टॉप पर बल्लेबाजी कर रहे थे। संजू सैमसन ने अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। यहां तक ऋषभ पंत भी टॉप-5 में बैटिंग कर रहे थे। यह इस बारे में नहीं है कि कौन बेहतर है और कौन नहीं। मिडिल ऑर्डर में पंत और संजू ने ज्यादा समय बैटिंग की है। 

केएल राहुल ने आईपीएल 2024 में ओपनिंग की है। जबकि टीम इंडिया के पास ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल मौजूद हैं। वहीं शुभमन गिल रिजर्व में हैं। ऐसे में शायद सेलेक्टर्स ने राहुल को टीम में शामिल करने की जहमत नहीं उठाई और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम इंडिया में मौका मिल गया। केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए 72 T20I मैचों में 2265 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। 

रोहित शर्मा को बताया अच्छा लीडर

अजित अगरकर ने आगे कहा कि रोहित शर्मा एक बेहतरीन लीडर रहे हैं। हमने दोनों वर्ल्ड कप के बीच में कुछ फैसले किए हैं। मैं जानता हूं कि हार्दिक पांड्या वहां हैं। लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में रोहित का फॉर्म बहुत ही शानदार था। जब टीम चयन की बात आई तो हमारी सोच बिल्कुल स्पष्ट थी। 3-4 हफ्ते में प्रदर्शन से प्रभावित नहीं हो सकते। स्क्वाड के बारे में आईपीएल से पहले ही चर्चा शुरू हो गई थी। स्क्वाड में चुने गए प्लेयर्स लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

ट्रैविलिंग रिजर्व- 

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अभी तक 9 टीमों ने किया स्क्वाड का ऐलान, कनाडा की हुई नई एंट्री

पाकिस्तान ने किया अपनी टीम का ऐलान, इन 18 खिलाड़ियों को मिली जगह

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top