खेल

केएल राहुल का आईपीएल में बड़ा कारनामा, मुंबई इंडियंस के खिलाफ हासिल की ये खास उपलब्धि

KL Rahul- India TV Hindi

Image Source : AP
केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम भले ही प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी, लेकिन उनके कप्तान केएल राहुल का बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के आखिरी लीग मुकाबले में भी राहुल के बल्ले से 55 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली। इसी के साथ राहुल ने जहां आईपीएल के 17वें सीजन में अपने 500 रनों के आंकड़े को पार किया तो वहीं अब वह आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

राहुल ने धवन को छोड़ा पीछे

मुंबई इंडियंस के खिलाफ केएल राहुल से पहले आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम पर था, जिन्होंने 28 मैचों में 39.17 के औसत से 901 रन बनाए थे, वहीं राहुल ने अब धवन को पीछे छोड़ दिया है, जिसमें उन्होंने मुंबई के खिलाफ 18 मैचों में 79.16 के औसत से 950 रन बनाए हैं। राहुल ने इस दौरान मुंबई के खिलाफ तीन शतकीय और 6 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। राहुल का आईपीएल के इस सीजन भी बल्ला जमकर बोलता देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 37.14 के औसत से 520 रन बनाए हैं।

आईपीएल के एक सीजन में छठी बार राहुल ने बनाए 500 प्लस रन

केएल राहुल ने आईपीएल के 17वें सीजन में 14 मैचों में जहां 520 रन बनाए तो वहीं उनके बल्ले से 4 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली। राहुल अब आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 500 प्लस रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। राहुल के बल्ले से छठी बार 500 प्लस रन देखने को मिले हैं। वहीं इस लिस्ट में पहले स्थान पर संयुक्त रूप से डेविड वॉर्नर और विराट कोहली हैं, जिसमें दोनों ने अब तक 7-7 बार ये कारनामा किया है।

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 500 प्लस रन बनाने वाले खिलाड़ी

डेविड वॉर्नर – 7

विराट कोहली – 7

केएल राहुल – 6

शिखर धवन – 5

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के हेड कोच का वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान, कहा ऐसे टूर्नामेंट करवाना खतरनाक

CSK खिलाफ मुकाबले से पहले मुश्किल में RCB, ये खिलाड़ी अचानक छोड़ गया टीम

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top