राजनीति

किसान के बेटे ने पाई बड़ी सफलता, NDA की मेरिट में किया टॉप, जीता प्रेसीडेंट गोल्ड मेडल

President Gold Medal- India TV Hindi

Image Source : @PRODEFPUNE/X
जनरल मनोज पांडे ने पासिंग आउट परेड की समीक्षा की

पुणे: एक कहावत है कि सफलता उन्हीं को मिलती है, जो इसके लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। यूपी के शाहजहांपुर के एक किसान के बेटे शोभित ने इस कहावत को साबित करके दिखाया है और नेशनल डिफेंस एकेडमी के 146वें कोर्स की मेरिट में टॉप करके राष्ट्रपति गोल्ड मेडल जीता है। 

शोभित के पिता रवींद्र गुप्ता अपने बेटे की इस कामयाबी से फूले नहीं समा रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि बेटा इतनी ऊंचाई हासिल करेगा। यूपी के शाहजहांपुर जिले के धुवला करीमनगर के एक किसान अपने बेटे की इस कामयाबी से बेहद खुश हैं। 

वह बताते हैं कि मेरे पास एक छोटा सा खेत है और मुर्गीपालन से बहुत कम आय हो पाती है। फिर भी उन्होंने शोभित की पढ़ाई में हर संभव मदद की। उन्होंने बेटे को पढ़ाने के लिए उधार भी लिया और अब बेटी की सफलता से वह गदगद नजर आ रहे हैं। 

शोभित ने कहां से पढ़ाई की?

शोभित सैनिक परिवार से नहीं आते हैं लेकिन उनकी पढ़ाई के प्रति निष्ठा ने उन्हें सफलता दिलाई। शोभित ने सतारा के सैनिक स्कूल से पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय भी स्कूल को दिया है। वहीं रजत पदक विजेता माणिक तरुण और कांस्य पदक विजेता अन्नी नेहरा सेना पृष्ठभूमि से आए थे और सैनिक स्कूलों में पढ़े थे। तरूण एक रिटायर्ड नायब सूबेदार के बेटे हैं, वहीं नेहरा के पिता सेना में कार्यरत थे।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top