राजनीति

‘किसानों को रोकने के लिए मोदी ने बनवा रखी हैं बड़ी-बड़ी दीवारें’, राहुल गांदी बोले- हम MSP की लीगल गारंटी देंगे

राहुल गांधी सोमवार को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे और केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला किया। अयोध्या के मंदिर में श्री राम लल्ला के हालिया ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक ‘आदिवासी’ हैं (आदिवासी समुदाय से हैं), इसलिए उन्हें मेगा इवेंट में आमंत्रित नहीं किया गया था।

राहुल गांधी ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में किसान, युवा, गरीब और छोटे व्यापारी हमारे पास आए और उन्होंने अपने दिल की बात मुझे बताई। किसी ने महंगाई की बात की, किसी ने बेरोजगारी की बात की तो किसी ने GST की शिकायत की। पहली यात्रा में मैं यहां से नहीं गुजरा, इसलिए अब मैं ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ लेकर अमेठी में आपके सामने हाजिर हूं। उन्होंने कहा कि आज देश के युवा मोबाइल फोन पर घंटों वीडियो देखते रहते हैं, एक दूसरे को वीडियो भेजते रहते हैं। लेकिन अडानी-अंबानी के बेटे मोबाइल में वीडियो नहीं देखते, वो अपने पैसे गिनते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उसी तरह अमित शाह का बेटा जिसे बैट पकड़ना नहीं आता, आज हिंदुस्तान के क्रिकेट को चला रहा है। ये इस देश की सच्चाई है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में आग लगी हुई है। वहां पर मोदी सरकार ने दो वर्गों के बीच लड़ाई करवा दी है। मणिपुर में लोगों को मारा गया है, घर जला दिए गए हैं। वहां पर सिविल वार जारी है। लेकिन आज तक हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर नहीं गए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मेरे पास कई युवा आए, जिन्होंने मुझे बताया कि उनकी जिंदगी बर्बाद हो गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां जो भी परीक्षा होती है, उसका पेपर लीक हो जाता है। उत्तर प्रदेश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता, ये यहां की सच्चाई है। 

 

पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए PM मोदी ने बड़ी-बड़ी दीवारें बनवा रखी हैं। देश का किसान MSP ही तो मांग रहा है। मोदी सरकार अरबपतियों का लाखों-करोड़ों का कर्ज माफ़ कर सकती है, लेकिन किसान को MSP नहीं दे सकती। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने कहा दिया है- हम किसानों को MSP की लीगल गारंटी देंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार में यहां हजारों करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट दिए गए थे, लेकिन मोदी सरकार ने आते ही उन पर रोक लगा दी। ये सरकार अमेठी और रायबरेली के लोगों से दुश्मनी निकाल रही है। यहां मेगा फूड पार्क का एक प्रोजेक्ट था, जिससे लाखों किसानों को फायदा होता लेकिन PM मोदी ने उसे बंद कर दिया। मोदी जी याद रखिए, अगर ये सिलसिला चलता रहा तो ये जनता आपको सत्ता से बाहर कर देगी।

Source link

Most Popular

To Top