राजनीति

‘कांग्रेस-वामपंथी विचारधारा से जुड़ा है संसद में घुसने वालों का DNA’, भाजपा नेता ने लगाया बड़ा आरोप

विपक्ष पर भाजपा का आरोप।- India TV Hindi

Image Source : FILE
विपक्ष पर भाजपा का आरोप।

संसद में बुधवार को हुई सुरक्षा की चूक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को लेकर लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों में जमकर हंगामा किया। इसके बाद दोनों सदन मिलाकर 14 विपक्षी सांसदों को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। विपक्षी दलों के विरोध के बीच अब भाजपा ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है और संसद में घुसने आरोपियों का कनेक्शन कांग्रेस और वामपंथ से जोड़ दिया है। 

आरोपियों का DNA कांग्रेस-वामपंथी विचारधारा से जुड़ा

भाजपा नेता और पार्टी के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर कहा कि जैसे-जैसे विवरण सामने आ रहे हैं, यह स्पष्ट हो रहा है कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का ‘डीएनए’ कांग्रेस-वामपंथी विचारधारा से जुड़ा हुआ है। मालवीय ने कहा कि इसी प्रकार के लोग राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा थे और अतीत में देखे गए सुनियोजित विरोध प्रदर्शनों में सक्रिय भागीदार भी थे।

तृणमूल कांग्रेस से भी जुड़ा कनेक्शन

अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में वांछित ललित झा का टीएमसी कनेक्शन सामने आया है। टीएमसी नेताओं के साथ उनकी कई तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं। पूरे प्रकरण में शामिल लोगों का संबंध कांग्रेस, सीपीआई (माओवादी) और अब टीएमसी से पाया गया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा- “क्या यह स्पष्ट नहीं है कि एक हताश I.N.D.I गठबंधन ने, मौजूदा सरकार को कमजोर करने के लिए, भारतीय संसद पर हमला किया है? वह संस्था जो 140 करोड़ भारतीयों की आवाज है।”

7 दिन की रिमांड पर आरोपी

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद में घुसने वाले आरोपियों मनोरंजन डी, सागर शर्मा, नीलम आज़ाद और अमोल शिंदे को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि ये अपराधिक कृत्य सोची समझी साजिश के तहत किया गया है और इसका मकसद आतंक फैलाना था। पुलिस ने बताया है कि सभी आरोपों लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं और  भगत सिंह युवा फैन क्लब से जुड़े थे जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया। 

ये भी पढ़ें- ‘संसद में आतंक फैलाना था मकसद’, दिल्ली पुलिस को मिली आरोपियों की 7 दिन की रिमांड

ये भी पढ़े- संसद की सुरक्षा में सेंध : आरोपी ललित झा ने घटना का वीडियो NGO पार्टनर को भेजा था, तलाश जारी, यहां मिली लास्ट लोकेशन

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top