राजनीति

कांग्रेस ने पुरी से जय नारायण पटनायक को बनाया उम्मीदवार, सुचारिता मोहंती ने लौटाया था टिकट

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi

Image Source : FILE-ANI
सांकेतिक तस्वीर

कांग्रेस ने ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से जय नारायण पटनायक को अपना उम्मीदवार बनाया है। शनिवार सुबह ही सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस यह कहते हुए टिकट लौटा दिया था कि उनके पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं। आधिकारिक बयान जारी करते हुए कांग्रेस ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव के लिए पुरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में जय नारायण पटनायक (सुचरिता मोहंती के स्थान पर) की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है। 

चुनाव न लड़ने की बताई थी ये वजह

इससे पहले कांग्रेस की उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने पैसे की कमी का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। उन्होंने शनिवार को कहा कि केवल धन की कमी ही हमें पुरी में विजयी अभियान से रोक रही है। मुझे खेद है कि पार्टी फंडिंग के बिना पुरी में अभियान चलाना संभव नहीं होगा। इसलिए मैं पुरी संसदीय क्षेत्र के लिए कांग्रेस का टिकट लौटाती हूं। पत्रकार से नेता बनीं सुचरिता ने आरोप लगाया कि ओडिशा कांग्रेस प्रभारी अजॉय कुमार ने उन्हें अपने फंड का इस्तेमाल करके चुनाव लड़ने के लिए कहा।

चंदा जुटाने में नहीं मिली सफलता

सुचरिता मोहंती ने कहा कि मैं एक वेतनभोगी पेशेवर पत्रकार थी। 10 साल पहले चुनावी राजनीति में प्रवेश किया था। मैंने पुरी में अपने अभियान में अपना सब कुछ झोंक दिया है। मैंने प्रगतिशील राजनीति के लिए अपने अभियान का समर्थन करने के लिए चंदा जुटाने की कोशिश की लेकिन अब तक कोई खास सफलता नहीं मिली है। मोहंती ने क्राउड-फंडिंग के माध्यम से धन की व्यवस्था करने का भी प्रयास किया था।

खुद को बताया कांग्रेस का वफादार कार्यकर्ता

उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए चंदा मांगते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक यूपीआई क्यूआर कोड और अन्य खाता विवरण साझा किया था। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस की एक वफादार कार्यकर्ता हैं, लेकिन उन्हें यह कठोर कदम उठाना पड़ा क्योंकि वह अपने दम पर पर्याप्त धन जुटाने में असमर्थ थीं और पार्टी उन्हें कुछ भी नहीं दे रही थी।

 

 

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top