उद्योग/व्यापार

कांग्रेस ने की थी मुसलमानों के लिए आरक्षण लागू करने की कोशिश, राजस्थान की रैली में बोले PM मोदी

Rajasthan Loksabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 23 अप्रैल को राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस (Congress) “SC-ST आरक्षण को कम करना चाहती है और इसे मुसलमानों के बीच बांटना चाहती है।” पीएम ने कांग्रेस पर ‘संविधान के साथ खिलवाड़’ करने का आरोप लगाया। टोंक-सवाई माधोपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “2004 में जैसे ही कांग्रेस सत्ता में आई, उन्होंने आंध्र प्रदेश में SC/ST आरक्षण में से मुसलमानों को आरक्षण देने का फैसला किया। उन्होंने मुस्लिम आरक्षण लागू करने की कोशिश की, हालांकि, ऐसा करने में असफल रहे। कांग्रेस ने इसे आंध्र प्रदेश में लागू करने की कोशिश की। 2011 में पूरे देश में। उन्होंने यह जाने बिना भी ऐसा करने की कोशिश की कि यह संविधान के खिलाफ है, उन्हें इसकी या बीआर अंबेडकर की परवाह नहीं थी।

पीएम मोदी ने यह भी कहा, ”कांग्रेस की सोच हमेशा तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति की रही है।” उन्होंने आगे कहा, “जब संविधान का मसौदा तैयार किया गया था, तब धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया गया था, ताकि SC, ST और OBC जातियों को सुरक्षा मिल सके। पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने अपने भाषण में कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। ये थे मनमोहन सिंह का बयान, कांग्रेस की सोच हमेशा तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति की रही है।

पीएम मोदी की ये बयान उनकी हालिया टिप्पणी के बाद आया है, जब उन्होंने राजस्थान की ही एक चुनावी रैली में कहा था कि कांग्रेस “माताओं और बहनों के सोने और उनके मंगलसूत्र” भी छीन लेगी।

PM ने अपना रुख दोहराते हुए कहा, ”कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनने, चुनिंदा लोगों में बांटने की गहरी साजिश रच रही है।”

Source link

Most Popular

To Top