राजनीति

कांग्रेस नेता शिवशंकरप्पा ने भाजपा सांसद राघवेंद्र को सराहा, उन्हें पुनर्निर्वाचित करने को कहा

कांग्रेस नेता शिवशंकरप्पा ने भाजपा सांसद राघवेंद्र को सराहा, उन्हें पुनर्निर्वाचित करने को कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शमनुरू शिवशंकरप्पा ने शिवमोगा के लोगों से अपील की है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद बी वाई राघवेंद्र को निर्वाचन क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों को देखते हुए फिर से चुनें।
राघवेंद्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के कद्दावर नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बड़े बेटे हैं।
शिवशंकरप्पा ने कहा, “उन्हें (राघवेंद्र)एक समझदार नेता कहना गलत नहीं होगा, जो अपने निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों पर नज़र रखते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि काम पूरा हो। साथ ही वह यह भी दिखाते हैं कि वे काम भी पूरे किये जा सकते हैं जो उनकी क्षमताओं से परे हैं।’’
शिवशंकरप्पा शुक्रवार को शिवमोगा के जिला मुख्यालय शहर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे जिसमें राघवेंद्र उनके बगल में बैठे थे।

इस दौरान छह बार के विधायक शिवशंकरप्पा ने कहा, ‘‘मेरी राय में, आप लोगों ने ऐसे अच्छे व्यक्ति को अपना संसद सदस्य चुनकर अच्छा काम किया है। कुछ महीनों में संसद का चुनाव होने वाला है, राघवेंद्र एक बार फिर आपके प्रतिनिधि होंगे क्योंकि भाजपा किसी और को टिकट नहीं देगी।
राघवेंद्र के पिता येदियुरप्पा के साथ अपने सौहार्दपूर्ण संबंधों पर प्रकाश डालते हुए, शिवशंकरप्पा ने आगे कहा, वह (राघवेंद्र) एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे और उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए जो काम किया है, उसे देखते हुए उनकी जीत सुनिश्चित करना आप (लोगों) पर बड़ी जिम्मेदारी है। ।
शिवशंकरप्पा वीरशैव-लिंगायत समुदाय के एक वरिष्ठ नेता हैं और अखिल भारतीय वीरशैव महासभा के प्रमुख हैं, जिसे वीरशैव-लिंगायतों की सर्वोच्च संस्था माना जाता है। येदियुरप्पा परिवार भी वीरशैव-लिंगायत समुदाय से आता है।

शिवशंकरप्पा के बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए राघवेंद्र ने शनिवार को शिवमोगा में कहा कि वह एक वरिष्ठ नेता हैं और शिवमोगा के विकास को देखकर उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं और उन्हें आशीर्वाद दिया है।
राघवेंद्र ने कहा कि शिवशंकरप्पा एक वरिष्ठ नेता हैं, जो अपने सीधेपन के लिए जाने जाते हैं और दूसरी पार्टी में होने के बावजूद उन्होंने मुझे पूरे दिल से आशीर्वाद दिया है। यह मेरा सौभाग्य है। मैंने उनसे पार्टी रुख से हटकर दूसरों के अच्छे कार्यों का सम्मान करना और उनकी सराहना करना सीखा है।’’
बेंगलुरु में येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘शिवशंकरप्पा हमारे समुदाय के एक वरिष्ठ नेता हैं और राघवेंद्र के अच्छे काम की उनके द्वारा सराहना और आशीर्वाद ने पार्टी कार्यकर्ताओं और समुदाय के लोगों में खुशी की भावना भर दी है। मैं उनकी सराहना करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं।’’

ऐसा लगता है कि शिवशंकरप्पा के बयान से कांग्रेस सरकार के मंत्रियों, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में कुछ बेचैनी है।
कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, यह उनकी निजी राय हो सकती है…मुझे नहीं पता।
राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री प्रियांक खरगे ने कहा, मुझे उनके बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं है, मुझे इसके बारे में आपसे (मीडिया) से पता चला है… चाहे कोई भी हो, मैं या कोई और, उसे पार्टी रुख का पालन करना होगा। हो सकता है कि उन्होंने अपनी अच्छी निजी संबंध के कारण ऐसा कहा हो। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने पार्टी मंच से कुछ कहा है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Most Popular

To Top