उद्योग/व्यापार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की ममता बनर्जी से बात, कांग्रेस बोली- बीच का रास्ता निकाल लिया जाएगा

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के अकेले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ने की घोषणा के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने उनसे बातचीत की। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सीट बंटवारे से जुड़े गतिरोध पर तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर बीच का रास्ता निकाल लिया जाएगा।

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, जयराम रमेश ने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से बातचीत की है और बीच का रास्ता निकाल लिया जाएगा।” उन्होंने ये भी कहा कि ममता ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन की ‘सह-निर्माता’ हैं और उनकी इस गठबंधन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है।

इससे एक दिन पहले ही तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। उनके इस बयान को ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन और कांग्रेस के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

रमेश ने कहा कि अगर ममता बनर्जी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में कुछ मिनट के लिए भी शामिल होती हैं, तो इससे खड़गे और राहुल गांधी को बहुत खुशी होगी। उनका कहना था कि यात्रा में ममता के शामिल होने से इसे मजबूती मिलेगी।

कांग्रेस की यह यात्रा बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में दाखिल हुई।

‘अधीर रंजन चौधरी, अधीर रंजन चौधरी और अधीर रंजन चौधरी’ TMC ने बताया कांग्रेस से संबंध बिगड़ने का सबसे बड़ा कारण

रमेश ने कहा कि कांग्रेस ममता बनर्जी के बिना ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन के बारे में सोच भी नहीं सकती, क्योंकि वह देश में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ाई में अपरिहार्य है।

उन्होंने कहा, “अगर हमें बंगाल और भारत में BJP को हराना है, तो ममता बनर्जी की बहुत जरूरत है। हमारी नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के मन में ममता जी के प्रति बहुत सम्मान है।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “ममता बनर्जी और टीएमसी के बिना कोई भी ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकता।”

Source link

Most Popular

To Top