राजनीति

कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने अंतरिम बजट को बताया, यथार्थवादी और प्रगतिशील, वित्त मंत्री के लिए कही ये बात

Yediyurappa

Creative Common

लिंगायत जाति के मजबूत नेता ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट किया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हार्दिक बधाई, जिन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने के लिए और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की नवभारत की अवधारणा को साकार करने के लिए देश का ‘प्रगतिशील बजट’ पेश किया है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को प्रगतिशील और यथार्थवादी अंतरिम बजट पेश करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की सराहना की। उन्होंने सोशल मीडिया पर सीतारमण को “लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने वाला यथार्थवादी बजट पेश करने के लिए बधाई भी दी। लिंगायत जाति के मजबूत नेता ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट किया  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हार्दिक बधाई, जिन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने के लिए और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की नवभारत की अवधारणा को साकार करने के लिए देश का ‘प्रगतिशील बजट’ पेश किया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व लोकप्रिय नारों वाला बजट पेश किए बिना केंद्रीय वित्त मंत्री ने इस अंतरिम बजट के माध्यम से एक यथार्थवादी बजट पेश किया है जो हमारे युवाओं, किसानों, महिलाओं और विशेष रूप से पिछड़े और कमजोर वर्ग के लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाएगा। बजट आने वाले दिनों में एक मजबूत, सशक्त, विकसित और “विश्वगुरु” भारत के निर्माण के प्रति भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, जो देश की प्रगति का पूरक होगा। इस साल के अंत में आगामी और बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनावों से पहले यह सीतारमण का आखिरी बजट या अंतरिम बजट है।

उन्होंने मुख्य रूप से एक ऐसी योजना के बारे में बात की जो अन्य पहलों के अलावा लोगों को अपना घर खरीदने या बनाने, नए छत सौर कार्यक्रम के हिस्से के रूप में मुफ्त बिजली और सरकारी कर्मचारियों के लिए चिकित्सा कवरेज बढ़ाने की अनुमति देगी।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top