उद्योग/व्यापार

कर्नाटक: कांग्रेस के डिनर में शामिल हुए BJP के तीन विधायक, पार्टी ने मांगा जवाब

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कर्नाटक (Karnataka) इकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने कांग्रेस (Congress) की तरफ से आयोजित एक डिनर (Dinner) में अपनी पार्टी के तीन विधायकों के भाग लेने को बृहस्पतिवार को ‘गंभीर विषय’ बताया। उन्होंने कहा कि वह तीनों विधायकों से स्पष्टीकरण मांगेंगे। कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक के बाद डिनर का आयोजन किया था। इस मुद्दे पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) ने कहा कि BJP विधायकों ने किसी बैठक में भाग नहीं लिया, बल्कि उनके निमंत्रण पर बुधवार रात केवल डिनर में भाग लिया। इन तीन विधायकों में एस टी सोमशेखर और शिवराम हेब्बार और विधान परिषद सदस्य एच. विश्वनाथ शामिल हैं।

घटनाक्रम से इन अटकलों को बल मिला है कि प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके BJP के संबंधित तीनों विधायक 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं।

इस साल मई में BJP के विधानसभा चुनाव हारने के बाद से ही उन्होंने पार्टी और इसके आंतरिक मामलों से अपने मोहभंग की बात को नहीं छिपाया है।

2019 में BJP में शामिल हुए थे ये नेता

ये तीनों नेता कांग्रेस और JD(S) के उन 17 विधायकों में शामिल थे, जो 2019 में BJP में शामिल हो गए थे, जिसके कारण एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई थी और BJP के सत्ता में आने का रास्ता खुला हुआ था। सोमशेखर और हेब्बार पिछली BJP सरकार में मंत्री थे।

सोमशेखर और हेब्बार कांग्रेस से BJP में शामिल हो गए थे। मूल रूप से कांग्रेस नेता विश्वनाथ JD(S) में थे और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष थे। उन्होंने 2019 में BJP का दामन थामा था।

विजयेंद्र ने यहां पत्रकारों से कहा, “मुझे सुबह इस बारे में सूचना मिली। मैं उनसे आज ही बात करूंगा, मैं उनसे पूछूंगा कि उनके इरादे क्या हैं…यह गंभीर विषय है, मैं आज ही उनसे चर्चा करूंगा।”

शिवकुमार ने कहा, “मैंने अलग से एक रात्रिभोज का आयोजन किया था, जिसके लिए दूसरे दलों के नेताओं को भी न्योता दिया गया था, इसलिए वे (सोमशेखर, हेब्बार), विश्वनाथ और अन्य समेत करीब 10 लोग आए थे।”

तेलंगाना में नई सरकार के आते ही गायब हुईं कई सरकारी फाइलें! बढ़ सकती हैं BRS की मुश्किलें

यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, “वे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में क्यों आएंगे? वे हमारी पार्टी के विधायक नहीं हैं। वे विधायक दल की बैठक में नहीं आए थे, वे केवल रात्रिभोज के लिए आए थे।”

विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने कहा कि वह सोमशेखर से बात करेंगे, क्योंकि पिछले दो-तीन महीनों में विधायक के संबंध में कुछ जानकारी मिली है।

उन्होंने कहा, “सोमशेखर ने मुझे बताया कि उन्हें रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया गया था और वह वहां गए थे, इसलिए मुझे नहीं लगता कि उन्होंने किसी भी चीज का उल्लंघन किया है। मैं उनसे बात करूंगा।”

अशोक ने कहा कि उन्होंने कल सरकार के खिलाफ पार्टी द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। सत्र के दौरान ऐसे कई निमंत्रण होंगे, इसलिए वह रात्रिभोज में गए होंगे। उन्होंने कहा, “लेकिन, मैं उन्हें फोन करूंगा और उनसे बात करूंगा।”

Source link

Most Popular

To Top