उद्योग/व्यापार

कनाडा में नस्लवाद, पिज्जा डिलीवरी एजेंट के साथ ग्राहक ने किया बुरा व्यवहार, ये है पूरा मामला

Racism in Canada: कनाडा में नस्लवाद का एक मामला सामने आया है जिसमें एक ग्राहक ने पिज्जा पहुंचाने वाले डिलीवरी एजेंट को अपमानित किया। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह घटना के कनाडा के टोरंटो की है। यहां पिज्जा पहुंचाने वाले एक डिलीवरी एजेंट को एक ग्राहक ने अपमानित किया और नस्लवादी टिप्पणी भी की। घटना से जुड़ा वीडियो X (पूर्व नाम Twitter) पर आया जिसमें ग्राहक डिलीवरी एजेंट से बार-बार अपने वर्कप्लेस पर संपर्क करने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है और इस पूरे समय में ग्राहक ने डिलीवरी एजेंट के साथ बुरा व्यवहार किया।

क्या है पूरा मामला

जब डिलीवरी एजेंट ने ग्राहक से पूछा कि क्या कार्ड के जरिए पेमेंट हो सकता है? इस पर ग्राहक ने इनकार करते हुए कहा कि वह हमेशा नकद में भुगतान करता है। ग्राहक ने डिलीवरी एजेंट से कहा, “तुम्हें लगता है कि मैंने पहले कभी ऑर्डर नहीं किया?” इस स्थिति में डिलीवरी एजेंट ने कस्टमर सर्विस से जब बातचीत की तो उस दौरान भी ग्राहक उसका मजाक उड़ाता रहा और उसका अपमान करता रहा। डिलीवरी एजेंट ने कस्टमर सर्विस से ग्राहक से बात करने के लिए कहा, लेकिन ग्राहक ने उस पर नस्लवादी टिप्पणियां कीं और उसने एजेंट को “बेवकूफ भूरा आदमी” कहा।

ग्राहक ने बार-बार डिलीवरी एजेंट से पेमेंट मोड बदलने को कहा लेकिन इससे कुछ हुआ नहीं। इसके बाद डिलीवरी एजेंट ने एक प्रस्ताव रखा कि वह डिलीवरी करने से पहले पेमेंट मोड चेंज करेगा। हालांकि इस पर भी बात नहीं बन पाई क्योंकि तब ग्राहक ने उसे चुनौती दे दी कि वह उसके पास से फूड को दूर ले जाने की हिम्मत दिखाए। आखिरकार एजेंट ने कस्टमर सर्विस को कॉल करके पूछा कि क्या वह ग्राहक की डिलीवरी चेंज कर सकते हैं? इस पर पॉजिटिव जवाब आने के बाद डिलीवरी एजेंट वहां खाना देकर बाहर भागा लेकिन ग्राहक लगातार उसे गाली देता रहा। बता दें कि इस घटना से जुड़ी डिलीवरी के ऑर्डर बिल में कैश-ऑन-डिलीवरी ऑर्डर का कहीं उल्लेख नहीं है।

पहली बार नहीं हुई है ऐसी घटना

उत्तर अमेरिकी क्षेत्र में नस्लवाद का मामना पहली बार सामने आया हो, ऐसा नहीं है। इससे पहले भी यहां इस प्रकार के मामले सामने आ चुके हैं। वर्ष 2022 में कैलिफोर्निया में टैको बेल आउटलेट पर एक अन्य भारतीय पर नस्लवादी हमले के लिए एक भारतीय अमेरिकी व्यक्ति को हिरासत में लिया गया था।

Orry ने कीटाणुओं का हवाला देकर महिला से हाथ मिलाने से किया इनकार, अब दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

Source link

Most Popular

To Top