राजनीति

ओडिशा के कटक में बोले पीएम मोदी, ‘भाजपा सरकार में खुलेगा श्री रत्न भंडार का राज’

कटक में पीएम मोदी की जनसभा।- India TV Hindi

Image Source : BJP4INDIA (X)
कटक में पीएम मोदी की जनसभा।

कटक: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों के नेताओं के द्वारा चुनाव प्रचार जोर-शोर से किया जा रहा है। इस बीच पीएम मोदी भी हर दिन चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। इस बीच आज सोमवार को पीएम मोदी कटक पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया यहां पर पीएम मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में हमारी माताएं-बहनें आईं, फर्स्ट टाइम वोटर हैं वो उमंग से भरे हैं। ये दिखा रहा है कि 25 साल बाद ओडिशा नया इतिहास रचने जा रहा है। ओडिशा में 10 जून को भाजपा का पहला सीएम शपथ लेगा, ये तय है। आपके आशीर्वाद से तीसरी बार मोदी सरकार दिल्ली में शपथ लेगी, ये भी तय है। 

अगले 25 वर्ष विकास के लिए जरूरी

कटक, देश के सबसे पुराने शहरों में से एक है। यहां इतिहास भी है, विरासत भी है, यहां सुभाष चंद्र बोस, उत्कल गौरव, मधुसूदन दास, उत्कल मणि, उत्कल केसरी ऐसे अनगिनत महानुभावों की प्रेरणा है। ये आधुनिक शिक्षा की नगरी है। ये विकसित भारत का सामर्थ्य बढ़ाने वाली धरती है। जिस कटक का, जिस ओडिशा का इतना बड़ा महत्व है, उसे क्या कोई ऐसा व्यक्ति संभाल सकता है, जिसे ओडिशा की संस्कृति की समझ ना हो। बीजेडी को आपने इस शताब्दी के 24-25 साल देकर देखे हैं और आपने देखा कि परिणाम क्या निकला। अब अगले 25 वर्ष ओडिशा के विकास के लिए बहुत जरूरी है। ओडिशा को अब बीजेडी की स्लो रफ्तार सरकार पीछे छोड़कर डबल इंजर वाली भाजपा सरकार चुननी है। कुछ लोगों ने शुरू कर दिया है कि यहां हंग असेम्बली बनेगी, ये सरासर गलत है। यहां भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है। भाजपा की ओडिशा को अगले 25 साल में विकास की नई उचाइयों पर पहुंचाएगा। 

बीजेडी ने सिर्फ घोटाले दिए

बीजेडी के भ्रष्टाचार से यहां के लोग तंग आ गए हैं। जो बीजेडी चिट फंड जैसे घोटाले से लोगों को धोखा दे रही है उसने लोगों को क्या दिया है। इन्होंने लैंड माफिया दिया है, सैंड माफिया दिया है, कोल माफिया दिया है, माइनिंग माफिया दिया है। बीजेडी के विधायक और मंत्री इसी में लगे हैं। ऐसे में यहां इंफ्रास्ट्रक्टर का विकास संभव है क्या। यहां इनवेस्टमेंट आ सकता है क्या, यहां रोजगार बन सकता है क्या। मैं हैरान हूं कि मेरे गुजरात में ओडिशा का शायद कोई ऐसा ब्लाक भी नहीं होगा जहां के लोग गुजरात में रोजी-रोटी नहीं कमा रहे हैं। 

बीजेडी का कच्चा-चिट्ठा आ रहा सामने

बीजेडी सरकार कैसे काम कर रही है, इसका कच्चा-चिट्ठा अब सामने आ रहा है। जबसे मोदी सरकार बनी है तबसे ओडिशा के विकास के लिए रिकॉर्ड पैसा भेजा है। मोदी सरकार यहां पहले के मुकाबले कई गुना ज्यादा पैसे भेज रही है, लेकिन ओडिशा में बीजेडी की भ्रष्ट सरकार इस पैसे का गोलमाल कर रही है। यहां सड़क, बिजली, पानी, स्कूल-कॉलेज अस्पताल हर चीज का अभाव है तो ये पैसा किसकी जेब में गया। यहां कटक में जलभराव का संकट हर साल रहता है। मैं हाइवे, रेलवे के कितने प्रोजेक्ट भेजता हूं, लेकिन जब तक बीजेडी नेताओं को कटक कमीशन नहीं मिलता तब तक ये काम को लकटाए रहते हैं। ये नेता आपको हर तरफ से लूट रहे हैं। ओडिशा के साथ जो लूट चल रही है, ये लूट बंद होनी चाहिए। ये लूट आपका एक वोट बंद करेगा। आपके वोट की ताकत है जो ओडिशा का भाग्य बदल सकती है। 

बीजेडी के भ्रष्टाचार का युवाओं को नुकसान

बीजेडी के इस भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा नुकसान हमारे युवाओं को हो रहा है। नौजवानों को पलायन करना पड़ता है। यहां पर निवेश का माहौल नहीं बना पा रही। एक माफिया है जो हर सेक्टर पर कब्जा करके बैठा हुआ है। वो माफिया ऐसा कि यहां कंपटीशन आने ही नहीं देता। 10 जून को हमारी सरकार आने दीजिए, भाजपा की सरकार इस माफिया की कमर तोड़ने वाली है। मोदी सरकार कौशल, शिक्षा, विकास और आत्मनिर्भर भारत पर निर्भर कर रही है। 10 सालों में ओडिशा को अनेक संस्थान मिले हैं। हर सेक्टर में मोदी सरकार ने बड़े लक्ष्य रखे हैं। यहां पहले उद्योग थे, लेकिन अब सबको ताले लग गए। यहां का आर्थिक जीवन तबाह हो गया है और इसका सबसे ज्यादा नुकसान नौजवानों का हुआ है।

विकास में अड़चने पैदा करती है बीजेडी

हमें यहां निवेश चाहिए, उद्योग चाहिए, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं ये ताकत भाजपा में है, वो कर सकती है। मैं ओडियावासियों को वादा करता हूं, मेरे पास लंबे समय तक एक राज्य को चलाने का अनुभव है। ओडिशा में जो बीजेपी का सीएम होगा, उसको कभी तकलीफ नहीं आने दूंगा। बीजेडी सरकार को कटक के लोगों की परेशानी से कोई सरोकार नहीं है। कटक चारों तरफ नदियों से घिरा है, लेकिन यहां पीने के पानी की समस्या है। मोदी नल से पानी देना चाहता है, लेकिन ये रोड़े अटकाते हैं। मोदी ने 3 करोड़ नए घर बनाने की गारंटी दी है, लेकिन बीजेडी आपके लिए नए घरे बनाने में अड़चने पैदा कर रही है। ऐसा काम आपका दुश्मन ही कर सकता है।

बिजली का बिल होगा जीरो

आप यहां डबल इंजन की भाजपा सरकार बनाएंगे तो आपका बिजली का बिल जीरो होगा। इतना ही नहीं आप बिजली बेच कर कमाई करेंगे। पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना से इसका कमाल होगा, इसकी रजिस्ट्री चल रही है। घर की छत पर सोलर पैनल के लिए मोदी सरकार आपको 75000 से भी अधिक रूपये देगी। अतिरिक्त बिजली सरकार आपसे खरीदेगी। आपको डबल मुनाफा हुआ कि नहीं हुआ। पैसे की बचत हुई कि नहीं। ओडिशा भाजपा ने माताओं-बहनों के लिए जो गारंटियां दे रही है, उसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। 10 साल पहले तक माताओं-बहनों के बैंक खाते तक नहीं थे। अब भाजपा ऐसी योजनाएं लेकर आ रही है।

पूरी दुनिया में बढ़ाया ओडिशा का गौरव

मोदी की एक और गारंटी देश की 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने का मेरा संकल्प है। तीन करोड़ लखपति दीदी बनेगी तो हमारी इकोनॉमी कितनी तेज चलेगी। आशा और आंगनवाड़ी से जुड़ी बहनों के लिए भी बड़ी घोषणा की है। आंगनवाड़ी से जुड़ी बहनों को 12000 से ज्यादा की सैलरी मिलेगी। बुजुर्गों को मुफ्त इलाज की गारंटी .ये मोदी की गारंटी है। विकास और विरासत भाजपा का एजेंडा है। दिल्ली में जी20 का जो शिखर सम्मेलन हुआ। उसमें मोदी ने सबको कोणार्क के सूर्य मंदिर के फोटो के सामने खड़ा किया और सबकी फोटो ली। इससे पूरी दुनिया में कोणार्क का गौरव बढ़ा है।

श्री रत्न भंडार का खुलेगा राज

जगन्नाथ जी के श्री रत्न भंडार को लेकर जो कुछ हो रहा है उससे पूरा ओडिशा गुस्से में है। लोग कहते हैं कि श्री रत्न भंडार की चाभी तमिलनाडु चली गई है। किसने भेजी है, कौन ले गया है। ऐसे लोगों को माफ करोगे क्या। जिस तरह श्री रत्न भंडार की चाभी खो गई और फिर जांच रिपोर्ट को दबा दिया गया। मैं ओडिशा के भाई-बहनों को कहना चाहता हूं, ये मोदी है मैं सोमनाथ की धरती से आया हूं, जगन्नाथ की धरती की पूजा कर रहा हूं और मेरे लिए जितने भगवान सोमनाथ दादा के हैं उतना ही जगन्नाथ प्रभू का भी आशीर्वाद है। इसलिए मैं ओडिशा के एक-एक नागरिक को गारंटी देता हूं आप आश्वस्त रहिए, यहां भाजपा सरकार बनते ही चाभी का राज खोला जाएगा। जांच रिपोर्ट आपके सामने आएगी और अगर किसी ने गड़बड़ की है तो मोदी किसी को छोड़ता नहीं है। 

यहां देखें पीएम मोदी का पूरा संबोधन-

यह भी पढ़ें- 

Exclusive: यूपी-बिहार का ‘यादव’ किधर जा रहा है? जानें एमपी के CM मोहन यादव ने क्या कहा

‘भाजपा जितनी मजबूत होगी, सनातन धर्म उतना मजबूत होगा’, बीजेपी नेता अन्नामलाई का बड़ा बयान

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top