उद्योग/व्यापार

एयर इंडिया ने यात्रियों को टिकट कैंसिल करने या रीशेड्यूल करने की दी इजाजत, कोहरे में नहीं होगी परेशानी

दिल्ली हवाईअड्डे पर चल रहे खराब मौसम का असर कई फ्लाइट्स पर पड़ा है। उत्तर भारत के ज्यादातर शहरों में कोहरे की मोटी परत छाई हुई है, जिससे विजिबिलिटी कम हो गई है। इस स्थिति में यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए एयर इंडिया खास इंतजाम किये हैं। एयर इंडिया (Air India) ने दिल्ली आईजीआई हवाई अड्डे से आने-जाने वाले यात्रियों को अतिरिक्त लागत का पेमेंट किये बिना बुकिंग को रीशेड्यूल या कैंसिल करने की इजाजत दे रहा है।

इसका फायदा तब उठाया जा सकता है जब उड़ान में बड़े कोहरे के कारण देरी होने की संभावना हो। यह फैसला फॉगकेयर पहल (Fogcare) के तहत लिया गया था, जिसे पिछली सर्दियों में शुरू किया गया था। इससे कोहरे के कारण प्रभावित यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपनी बुकिंग या टिकटों को कंट्रोल करने की पावर देगा।

कई हवाईअड्डों की हवाई यात्रा पर हुआ असर

जैसे ही देश में तापमान गिरना शुरू हुआ, घने कोहरे ने कई शहरों और राज्यों में हवाई यात्रा को बाधित करना शुरू कर दिया। इस लिस्ट में राष्ट्रीय राजधानी, कोलकाता, हैदराबाद और बेंगलुरु शामिल हैं। कई यात्रियों ने सोशल मीडिया हैंडल पर इस पर गुस्सा व्यक्त किया और एयरलाइंस को टैग करके देरी की शिकायत की।

इसके बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली हवाई अड्डे ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया। इसमें लिखा है कि हालांकि, दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ जारी है, जो उड़ानें CAT Ill के अनुरूप नहीं हैं, वे प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपडेटेड उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। एयरलाइंस ने कहा कि किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है।

SEBI ने म्यूचुअल फंड और डीमैट खातों के लिए नॉमिनेशन की समयसीमा फिर से बढ़ाई

Source link

Most Popular

To Top