उद्योग/व्यापार

एक चीनी करोड़पति ने अपनी संपत्ति को 20 साल तक अपने बेटे से छिपाकर रखा, वजह सुनकर रह जाएंगे हैरान!

एक चाइनीज करोड़पति के बेटे को अपने जीवन के बीस सालों तक अपने पिता की संपत्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उसे तब तक अपने पिता की हैसियत के बारे में कुछ भी पता नहीं था जब तक कि उसने कॉलेज से स्नातक नहीं कर लिया। इस रहस्योद्घाटन ने देश का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। हुनान स्पाइसी ग्लूटेन लटियाओ ब्रांड माला प्रिंस (Hunan spicy gluten latiao brand Mala Prince) के फाउंडर झांग युडोंग (Zhang Yudong) के 24 वर्षीय बेटे झांग ज़िलोंग (Zhang Zilong) ने हाल ही में अपनी परवरिश से जुड़े इस रोमांचक रहस्य का खुलासा किया। ज़िलोंग को विश्वविद्यालय से स्नातक होने पर पता चला कि उनका परिवार वास्तव में बहुत ही समृद्ध है। अपने जीवन के पहले दो दशकों को दौरान वो अपने को एक साधारण से परिवार का सदस्य ही समझते रहे।

ज़िलोंग ने जीवन के 20 साल बहुत ही साधारण तरीके से बिताए

हुनान प्रांत के पिंगजियांग काउंटी में पले-बढ़े ज़िलोंग ने एक “साधारण फ्लैट” में एक साधारण जीवन व्यतीत किया। मल्टीमिलियन-डॉलर वैल्यू वाली माला प्रिंस के मालिक उनके पिता ने उन्हें परिवार की वास्तविक वित्तीय स्थिति से अनभिज्ञ रखा। उन्होंने अपने बेटे में कार्यकुशलता और सफलता के लिए संघर्ष की भावना भरने के लिए कर्जदार होने की कहानी बुनी।

ज़िलोंग ने स्थानीय समाचार चैनलों को बताया, “अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद तक मुझे हमारी संपत्ति का कोई अंदाज़ा नहीं था।” “मेरे पिता का इरादा मुझे पारिवारिक धन-संपदा पर निर्भरता के बिना अपनी योग्यता के आधार पर अपना रास्ता बनाने के लिए प्रेरित करना था”।

UAE अब 87 देशों को नागरिकों को दे रहा है वीजा ऑन अराइवल की सर्विस, जानें क्या भारत का नाम है शामिल?

51 साल के झांग युडोंग (Zhang Yudong)ने यह सुनिश्चित करने के लिए यह युक्ति अपनाई कि उसका बेटा अपनी शिक्षा और कैरियर की आकांक्षाओं को ईमानदारी से अपनी योग्यता के दम पर पूरा करे न कि उत्तराधिकार में मिली संपत्ति के दम पर। हालांकि, ग्रेजुएशन के बाद परिवार की वास्तविक वित्तीय स्थिति का खुलासा करने पर, झांग युडोंग ने अपने बेटे को विलासिता की जीवनशैली से परिचित कराया और उसे 10 मिलियन युआन की कीमत वाले एक भव्य विला में शिफ्ट कर दिया। ज़िलोंग ने अब अपने पिता की कंपनी में अपना करियर शुरू कर दिया है।

Source link

Most Popular

To Top