उद्योग/व्यापार

एक्शन मोड में पीएम मोदी, आज बैक टू बैक 7 बैठकें, 100 दिन के रोड मैप पर होगी चर्चा

लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल में केंद्र में तीसरी बार NDA की सरकार बनने का अनुमान जताया गया है। इसकी असली तस्वीर 4 जून को साफ होगी। इसी दिन वोटों की गिनती की जाएगी। इस बीच, पीएम मोदी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी आज (2 जून 2204) एक के बाद एक 7 बैठकें करेंगे। खास बात यह है कि इनमें से एक बैठक नई सरकार के पहले सौ दिन के एजेंडे पर फोकस होगा। इसका मतलब यह है कि पीएम मोदी केंद्र में एक बार फिर एनडीए सरकार बनने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं।

पीएम मोदी चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद कन्याकुमारी में ध्यान साधना में लीन हो गए थे। अब पीएम मोदी वापस आ चुके हैं और अब अपने कामकाज पर फोकस करना शुरू कर दिया है। आज होने वाली मीटिंग्स में कई मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। जिसमें चक्रवात से लेकर हीटवेव, पर्यावरण दिवस जैसे तमाम मामले शामिल हैं।

आज इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज की मीटिंग्स में पीएम मोदी चक्रवात रेमल के बाद के हालात और पूर्वोत्तर के राज्यों में पैदा हुई बाढ़ जैसी स्थिति पर चर्चा कर सकते हैं। कुछ दिन पहले आए चक्रवात रेमल की वजह से पश्चिम बंगाल से लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों में नुकसान देखने को मिला था। भले ही बंगाल में चक्रवात रेमल की टक्कर हुई, लेकिन इसकी वजह से हुई बारिश ने मणिपुर जैसे पूर्वोत्तर राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। इन बैठकों में एक बैठक हीटवेव को लेकर भी होगी। इसमें इस बात पर चर्चा हो सकती है कि केंद्र के स्तर पर हीटवेव से निपटने के लिए क्या प्लान बनाया जाए। देशभर में हीटवेव की वजह से काफी ज्यादा परेशानी देखने को मिल रही है। बिहार, झारखंड, ओडिशा जैसे राज्यों में कई लोगों की मौतें भी हुई हैं. राज्य स्तर पर कुछ सरकारों ने हीटवेव को लेकर एक्शन प्लान तैयार भी किया है।

विश्व पर्यावरण दिवस पर भी होगी चर्चा

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी विश्व पर्यावरण दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारियों की समीक्षा के लिए भी बैठक करेंगे। दुनियाभर में 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। विश्व पर्यावरण दिवस की स्थापना संयुक्त राष्ट्र ने 1972 में मानव पर्यावरण पर स्टॉकहोम सम्मेलन के दौरान की थी। इसका मकसद पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाना है। इस साल विश्व पर्यावरण दिवस पर कॉन्फ्रेंस की मेजबानी खाड़ी देश सऊदी अरब कर रहा है।

100 दिन के एजेंडे पर स्‍पेशल सेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 100 दिन के एजेंडे पर भी चर्चा करेंगे। इसको लेकर पीएम सभी स्‍टेक होल्‍डर्स के साथ स्‍पेशल सेशन में न केवल चर्चा करेंगे, बल्कि इस दिशा में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा भी करेंगे। सत्‍ता में वापसी करने के बाद सरकार पहले 100 दिन के कार्यकाल में किन मुद्दों पर ध्‍यान फोकस करेगी, इसकी तैयारियों पर विशेष ध्‍यान दिया जाएगा।

Poll of Polls 2024: ज्यादातर एग्जिट पोल में NDA को 350 से ज्यादा सीट, 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पा रहा I.N.D.I.A.

Source link

Most Popular

To Top