बड़ी खबर

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर अबतक नहीं मिला, अजरबैजान में हुआ था क्रैश

iran president ebrahin raisi- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को पूर्वी अजरबैजान के पास हादसे का शिकार हो गया है और अबतक नहीं मिल सका है। दुर्घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है लेकिन रेस्क्यू की टीम अबतक हेलीकॉप्टर तक नहीं पहुंच सकी है। ईरानी टेलीविजन चैनल के मुताबिक ईरान के तरबेज शहर के सांसद मोहम्मद रजा मीर ताज ने कहा कि अभी तक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर नहीं मिल पाया है। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू में लगे अधिकारी और सेना दुर्घटना स्थल तक पहुंचने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन अबतक कामयाबी नहीं मिली है और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

एरेम न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ईरानी सांसद ने बताया, “राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और उनके कई अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। राष्ट्रपति को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।” 

खराब मौसम की वजह से हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

ईरानी सांसद मोहम्मद रजा मीर ताज ने बताया, “शुरुआती जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर पूर्वी अजरबैजान प्रांत के आसपास के जंगलों से गुजर रहा था कि अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो तबरीज से 106 किलोमीटर दूर है। हेलीकॉप्टर में सवार लोगों से अबतक कोई संपर्क नहीं हो पाया है।” वहीं ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने बताया कि, “राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर खराब मौसम और कोहरे की चपेट में आ गया और इस कारण उनके साथ निकले हेलीकॉप्टरों में से एक हेलीकॉप्टर जिसमें राष्ट्रपति सवार थे, उसकी हार्ड लैंडिंग करानी पड़ी। खराब मौसम और कोहरे की वजह से उनके हेलीकॉप्टर तक पहुंचने में समय लग सकता है।”

न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि वह ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग की रिपोर्टों पर बारीकी से नजर रख रहा है।

Latest World News

Source link

Most Popular

To Top