उद्योग/व्यापार

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की ‘हार्ड लैंडिंग’, मौके पर रेस्क्यू टीम रवाना

ईरान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई है। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को इमरजेंसी स्थिति में उतारा गया। ईरानी मिडिया IRNA के अनुसार, हादसा अजरबैजान के साथ सीमा साझा करने वाले ईरानी शहर जोल्फा में हुआ। बताया जा रहा है कि रईसी अजरबैजान से ईरान लौट रहे थे। फिलहाल, सभी सुरक्षित हैं और मौके पर रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने यह भी कहा कि ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (Iranian President Ebrahim Raisi) को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर को खराब लैंडिंग का सामना करना पड़ा। एजेंसी के मुताबिक, बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। फिलहाल ईरानी सरकार की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ईरानी न्यूज एजेंसी IRNA के मुताबिक राष्ट्रपति रईसी के काफिले से लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। रईसी समेत सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। हालांकि, हेलिकॉप्टर की लैंडिंग में गड़बड़ी किस वजह से आई इसकी डिटेल्स जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

ईरानी राज्य संचालित मीडिया आउटलेट्स ने कहा कि रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। यह घटना ईरानी राजधानी तेहरान के उत्तर-पश्चिम में लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) दूर अजरबैजान राष्ट्र की सीमा पर एक शहर जोल्फा के पास हुई।

मीडिया आउटलेट EHA News ने कहा कि पूर्वी अजरबैजान के गवर्नर अयातुल्ला अल-हाशेम और ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन भी हेलीकॉप्टर में मौजूद थे। समाचार एजेंसी AFP ने कहा कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के काफिले में शामिल एक हेलीकॉप्टर “दुर्घटना” का शिकार हो गया।

भारी बारिश और खराब मौसम के कारण घटनास्थल तक पहुंचने में बचावकर्मियों के प्रयास में बाधा आ रही है। कुछ इलाकों में हवा के साथ भारी बारिश की सूचना मिली थी। रईसी रविवार सुबह अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए पड़ोसी अजरबैजान में थे। यह तीसरा बांध है जिसे दोनों देशों ने अरास नदी पर बनाया है।

Source link

Most Popular

To Top