बड़ी खबर

इस राज्य में दो दिन और पड़ेगी भीषण गर्मी, जानें कब से मिलेगी राहत? IMD ने दिया ये अपडेट

weaterh, Heat- India TV Hindi

Image Source : PTI
भीषण गर्मी

देहरादून: देश के अलग-अलग हिस्सों में इस समय भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। झुलसाती गर्मी के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अभी और कई दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।  वहीं उत्तराखंड में लगातार तापमान बढ़ने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पंखे की हवा में भी राहत नहीं मिल रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तराखंड में इसी तरह के मौसम की संभावना जताई है। यानी अभी भीषण गर्मी जारी रहेगी।

दोपहर में घर से बाहर नहीं निकलें

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने लोगों से अपील की कि दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक अगर जरूरत न हो तो घरों से बाहर न निकलें। यदि आपका घर से निकलना बहुत जरूरी हो तो पानी खूब पीएं और पानी अपने साथ रखें। इसके अलावा धूप में निकलते समय छाते का भी प्रयोग करें। इस समय तापमान ज्यादा बढ़ गया है। उन्होंने आगे कहा कि देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल में हमें बारिश की बहुत एक्टिविट नहीं मिली है। सूखा ज्यादा है और तापमान बहुत बढ़ गया है।

दो दिन के बाद बारिश और आंधी की संभावना

इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट को लेकर भी शहरों में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। दो दिन के बाद बारिश और आंधी की संभावना और बढ़ेगी। जिससे गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है, लेकिन इससे पहले बढ़ते तापमान से लोग खुद को बचाए रखें। बिक्रम सिंह ने मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी देते हुए कहा कि एक जून से पूरे प्रदेश में लोगों को मौसम के सितम से राहत मिलने की संभावना है। राज्य के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश होने से तापमान में कमी दर्ज की जाएगी। (आईएएनएस)

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top