उद्योग/व्यापार

इस ब्लॉक डील ने बढ़ाई Nykaa में बिकवाली, ढाई फीसदी से अधिक टूट गए शेयर

Nykaa Share Price: मजबूत मार्केट सेंटिमेंट में भी आज नायका ब्रांड की कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स के शेयरों में बिकवाली का भारी दबाव दिख रहा है। एक ब्लॉक डील ने इस पर बिकवाली का दबाव बनाया है। इसके चलते शेयर इंट्रा-डे में शुरुआती कारोबार में BSE पर ढाई फीसदी से अधिक टूटकर 188.80 रुपये पर आ गए। फिलहाल बीएसई पर यह 1.47 फीसदी की गिरावट के साथ 190.85 रुपये पर है। अब ब्लॉक डील की बात करें तो इसके तहत 2.62 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर शेयरों का लेन-देन हुआ है लेकिन यह खुलासा नहीं हो पाया कि 490 करोड़ रुपये की इस ब्लॉक डील में किसने शेयरों को बेचा और किसने खरीदा।

हालांकि सीएनबीसी-आवाज की रिपोर्ट के मुताबिक लेक्सडेल इंटरनेशनल (Lexdale International) अपनी 2.62 फीसदी हिस्सेदारी बेचने वाली थी। इस डील के लिए लॉक-इन पीरियड 45 दिनों का है और ब्रोकरेज फर्म मॉर्गने स्टैनले और जेपी मॉर्गन इसके ब्रोकर्स हैं।

Stock Tips: एक साल के हाई पर ये तीन शेयर, मुनाफा निकाल लें या अभी और तेजी की गुंजाइश

Nykaa की कैसी है कारोबारी सेहत

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही जुलाई-सितंबर 2023 में नायका का कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 5.2 करोड़ रुपये से 50 फीसदी बढ़कर 7.8 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू भी 22.4 फीसदी उछलकर ₹1,507 करोड़ पर पहुंच गया। नायका के मुताबिक फेस्टिव सीजन में देरी के बावजूद इसका रेवेन्यू बढ़ा है। सितंबर तिमाही में कंपनी मे 13 नए स्टोर खोले और इनकी संख्या बढ़कर 165 पर पहुंच गई। अब इसके ओवरऑल ब्यूटी और पर्सन केयर ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू में खुदरा कारोबार की हिस्सेदारी करीब 8 फीसदी है। इसके ब्यूटी ब्रांड सेगमेंट की नेट सेल्स सालाना आधार पर 21 फीसदी बढ़ी है।

दो साल में Metro Brands ने ढाई गुना कर दिया निवेश, अब आगे क्या है रुझान?

शेयरों ने रिटर्न कैसा दिया है?

नायका के शेयर पिछले साल 26 अप्रैल 2023 को एक साल के निचले स्तर 114.30 रुपये पर थे। इस लेवल से यह 9 महीने से भी कम समय में करीब 71 फीसदी उछलकर इस साल 10 जनवरी 2024 को 195.40 रुपये पर पहुंच गया। यह इसके शेयरों के लिए एक साल का रिकॉर्ड हाई है।

Source link

Most Popular

To Top