खेल

इस खिलाड़ी ने एक ओवर में लुटा दिए 33 रन दिए, T20 वर्ल्ड कप में बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Jeremy Gordon- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Jeremy Gordon

Jeremy Gordon: अमेरिका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में अमेरिका लिए एंड्रीज गौस और आरोन जोन्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन दोनों ही प्लेयर्स की वजह से ही अमेरिका की टीम मैच जीतने में सफल रही है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अमेरिका की टीम ये पहली जीत है। लेकिन मैच में कनाडा के एक तेज गेंदबाज ने बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है। 

इस खिलाड़ी ने बनाया खराब रिकॉर्ड

अमेरिका के खिलाफ कनाडा के तेज गेंदबाज जेरेमी गॉर्डन ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया और वह बहुत ही महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने तीन ओवर में 44 रन दिए और वह एक भी विकेट नहीं ले पाए। अमेरिका की टीम जब बैटिंग कर रही थी, तब पारी का 14वां ओवर कनाडा के लिए जेरेमी गॉर्डन ने फेंका। इस ओवर में उन्होंने कुल 11 गेंदें फेंकी और 33 रन दिए। इसी के साथ जेरेमी गॉर्डन टी20 वर्ल्ड कप के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत के खिलाफ एक ओवर में 36 रन दिए थे। 

T20 वर्ल्ड कप के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले प्लेयर्स: 

36 स्टुअर्ट ब्रॉड, 2007

33 जेरेमी गॉर्डन 2024 *
32 इजातुल्लाह दौलतजई 
30 बिलावल भट्टी, 2014

अमेरिका ने जीता मैच

कनाडा की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए अमेरिका की टीम को 195 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अमेरिका ने आरोन जोन्स और एंड्रीस गौस की पारियों की बदौलत टारगेट हासिल कर लिया। आरोन ने 40 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और 10 छक्के लगाए। वहीं एंड्रीस गौस ने 46 गेंदों में 65 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से ही अमेरिका की टीम मैच जीतने में सफल रही। कनाडा के बॉलर अच्छा खेल नहीं दिखा पाए। एंड्रीस और आरोन के आगे कनाडा के बॉलर नहीं टिक पाए। 

यह भी पढ़ें

विराट कोहली को अमेरिका पहुंचते ही मिला बड़ा अवॉर्ड, ICC ने भी किया वीडियो शेयर

अमेरिका के खिलाड़ी ने युवराज सिंह को छोड़ा पीछे, T20 वर्ल्ड कप के एक मैच में लगा दिए इतने छक्के

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top