राजनीति

‘इंडी गठबंधन ने गाजीपुर के लोगों को धोखा दिया’, पीएम मोदी ने सपा-कांग्रेस पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi

Image Source : X@BJP4INDIA
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गाजीपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के गाजीपुर में आज बीजेपी उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार किया। इस दौरान पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि इंडी गठबंधन ने गाजीपुर के लोगों को धोखा दिया है। आजादी के बाद कांग्रेस ने कसम खाई थी कि वह इस क्षेत्र का विकास नहीं करेगी। यहां के लोग गरीबी का जीवन जीने को मजबूर हैं। यहां की समस्या सबसे पहले हमारे गहमरी बाबू ने उठाई थी। उन्होंने संसद में नेहरू को यहां की स्थिति के बारे में बताया था और आंखों में आंसू भरकर गहमरी बाबू ने कहा था कि यहां के लोग किस तरह गोबर से गेहूं चुनकर खाते थे। उन्हें उसमें भी राजनीतिक अवसर मिल गए। आज मुझे संतुष्टि है कि हमारी सरकार हर गरीब को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है। 

पीएम मोदी ने सपा पर माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया

पीएम मोदी ने कहा कि सपा शासन में माफिया ‘लाल बत्ती’ लेकर घूमते थे। वे खुली जीप में कानून को चुनौती देते थे। वे अपने दुश्मनों पर गोलियां चलाते थे। दंगे यूपी की पहचान थे, सपा राज में हर महीने 2-3 बड़े दंगे होते थे। इसका असर गरीबों, दुकानदारों और व्यापारियों पर पड़ा। सपा के शहजादे एक बार कहा था कि वे माफियाओं का प्रवेश रोक देंगे, लेकिन फिर वह जाकर माफियाओं के चरणों में बैठ गए और माफियाओं को टिकट दिया।

कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश को अपनी जागीर समझती है, उसको लगता है कि शहजादे ही इकलौते वारिस हैं। लेकिन गठबंधन वाले कह रहे हैं कि 5 साल में 5 प्रधानमंत्री बनेंगे। क्या इतना बड़ा देश ऐसे चल सकता है क्या? भ्रष्टाचार इनके संस्कारों में इतने गहरे तक बैठा है, ये देश को भी नोटों की गड्डी के रूप दिख रहा है। 

सीएम योगी ने भी साधा विपक्ष पर निशाना

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की एक सहयोगी पार्टी रामकृष्ण मिशन के संतों को धमकी दे रही है। ऐसा लग रहा है जैसे वहां ‘रावण राज्य’ है। विपक्ष के लोग पर्सनल लॉ लागू करना चाहते हैं और हमारी बेटियों को स्कूल जाने से वंचित करना चाहते हैं। वे महिलाओं को घर से बाहर निकलने से रोकना चाहते हैं और उन्हें बुर्का पहनने के लिए मजबूर करना चाहते हैं। सपा और कांग्रेस ने चेहरा देखकर लाभ दिया।  

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top