खेल

आयुष बडोनी और अरशद खान ने किया बड़ा कारनामा, 17 साल में जो कभी नहीं हुआ

LSG vs DC- India TV Hindi

Image Source : IPL
आयुष बडोनी और अरशद खान

लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल के इस सीजन का 26वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद लखनऊ की टीम बल्लेबाजी करने के लिए आई। इस दौरान उनकी शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने पावरप्ले के अंदर दो विकेट खो दिए। क्विंटन डी कॉक 13 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं देवदत्त पडिक्कल 3 रन बनाकर लौटे। इसके बाद केएल राहुल ने थोड़ा बहुत पारी को संभाला, लेकिन दूसरी छोर से कोई भी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पा रहा है। टीम ने सिर्फ 94 के स्कोर पर 7 विकेट खो दिए, जिसके कारण ऐसा लग रहा था वे बेहद कम स्कोर पर ऑलआउट हो जाएंगे, लेकिन यहां से आयुष बडोनी और अरशद खान ने पारी को संभाला और एक दमदार रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

दो युवा खिलाड़ियों का कमाल

आयुष बडोनी और अरशद खान लखनऊ के लिए बल्लेबाजी करने के लिए तब आए जब टीम सबसे ज्यादा मुश्किल स्थिति में थी। फैंस की आखिरी उम्मीदें इन्हीं दोनों खिलाड़ियों पर टिकी हुई थी और इन दोनों ने फैंस को निराश नहीं किया और 8वें विकेट के लिए सिर्फ 42 गेंदों पर 73 रन जोड़े। इन 73 रनों के कारण टीम 167 रन बना सकी और इसी के साथ इन दोनों ने एक ऐसा करनामा भी किया जो आईपीएल इतिहास में सभी भी नहीं हुआ था।

IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 8वें विकेट के लिए साझेदारी करते हुए दोनों बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रन जोड़े। आईपीएल इतिहास में किसी भी जोड़ी ने आज तक कभी भी 8वें विकेट के लिए इतने रन नहीं बनाए थे। यह आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड है, जो आयुष बडोनी और अरशद खान ने अपने नाम किया। इस दौरान आयुष बडोनी ने 35 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए, वहीं अरशद खान ने बडोनी का साथ निभाया और उन्होंने 16 गेंदों पर 20 रन बनाए। जहां उन्होंने दो चौके जड़े।

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top