खेल

आयरलैंड ने T20 वर्ल्ड कप के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी की जिम्मेदारी

Ireland Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Ireland Cricket Team

Ireland Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत अगले महीने से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है। अब आयरलैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान पॉल स्टर्लिंग को बनाया गया है। आयरलैंड की टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। आयरलैंड के अलावा इस ग्रुप में पाकिस्तान, भारत, कनाडा और मेजबान अमेरिका शामिल हैं। आयरलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को भारत के खिलाफ खेलेगी। 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ होगी सीरीज

आयरलैंड की टीम में पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बॉलबर्नी और जॉर्ज डॉकरेल जैसे अनुभवी प्लेयर्स शामिल हैं। वहीं आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले जोश लिटिल को भी चांस मिला है। वह पूरा सीजन आईपीएल में खेलेंगे और आईपीएल के बाद आयरलैंड की टीम से जुडेंगे। आयरलैंड की टीम में ज्यादातर उन प्लेयर्स को चांस मिला है, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लिया था। आयरलैंड की टीम पाकिस्तानी टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ये सीरीज 10 मई से 14 मई तक चलेगी। फिर आयरलैंड की टीम नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड के साथ ट्राई सीरीज में हिस्सा लेगा। 

जोश लिटिल IPL के बाद टीम से जुडेंगे

पॉल स्टर्लिंग को पिछले साल आयरलैंड की टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्होंने एंड्रयू बालबर्नी की जगह ली थी। आयरलैंड के कोच हेनरिक मालन ने कहा कि यह टीम ऐसी है जिसे हमने पिछले 18 महीनों में धीरे-धीरे विकसित और परखा है। हमें जिन कौशलों को कवर करने की आवश्यकता है, वे मौजूद हैं, हालांकि हमने जोश लिटिल को तब तक आईपीएल में बने रहने की अनुमति दी है जब तक कि उनकी टीम अपना अभियान समाप्त नहीं कर लेती है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आयरलैंड की टीम का स्क्वाड: 

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

यह भी पढ़ें

युजवेंद्र चहल ने T20 क्रिकेट में रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय प्लेयर

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कैसे करें टिकट बुक, भारतीय टीम के सिर्फ इस मैच के हैं Available

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top