राजनीति

आप की अदालतः सीएम योगी ने किसे कहा महाभारत का ‘काका श्री’, माफिया फ्री राज्य घोषित होगा यूपी

'आप की अदालत' के दौरान इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा के साथ सीएम योगी - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
‘आप की अदालत’ के दौरान इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा के साथ सीएम योगी

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी के चर्चित शो ‘आप की अदालत’ में माफिया और विपक्षी नेताओं पर एक्शन को लेकर भी जवाब दिया। सीएम योगी ने माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि चार जून के बाद हमारी सरकार यूपी को माफिया मुक्त राज्य घोषित करने के लिए एक निश्चित कट-ऑफ तारीख देगी। उन्होंने कहा कि सभी माफिया नेताओं की तरफ से अर्जित संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा और गरीबों, अनाथों, महिला संरक्षण गृहों और दिव्यांगों के घरों के लिए आवंटित कर दी जाएगी। 

माफियाओं की जमीनों पर बनेगा अस्पताल और स्कूलः योगी

सीएम योगी ने कहा कि माफियाओं की अवैध जमीनों पर अस्पताल और स्कूल बनाए जाएंगे। पहले चरण में माफिया नेताओं को टारगेट किया जाएगा और दूसरे चरण में उनके गुर्गों की संपत्तियां भी जब्त की जाएगी। इसके लिए हमारी कार्य योजना भी तैयार है। 

सीएम योगी ने आजम खान से जुड़े सवाल का दिया जवाब

मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान से जुड़े सवाल का भी जवाब दिया। आजम खान की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि ये उस महाभारत परिवार के एक और “काका श्री” हैं। जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था, तो दुर्योधन और दुशासन के सामने हर कोई चुप था। जैसी करनी वैसी भरनी (जैसा बोओगे, वैसा काटोगे) चाहे वह आजम खान हों या कोई माफिया सरगना। उन्होंने राज्य के विकास में बाधा डाली। इसलिए ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 

दंगाइयों पर चलेगा डंडाः सीएम योगी

एक सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि जो भी दंगा करेगा उस पर डंडा तो चलेगा ही। यूपी में दंगा करने वालों को सात पीढ़ी तक भरना होगा जुर्माना। आज प्रदेश की बहन-बेटियां सुरक्षित हैं। 

एक सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि “अब एक अपराधी गले में तख्ती डालकर जान की भीख मांगने पर मजबूर है.. भयमुक्त वातावरण दिया है”। 

यूपी को मिले हैं 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव

सीएम योगी ने कहा कि आज यूपी ने 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव हासिल किए हैं। यूपी में 10.5 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लिए आज यूपी में लोग भय से मुक्त हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ जगहों पर भूमि पूजन भी किया है। 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top