खेल

आईसीसी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, वानिंदु हसरंगा और सिकंदर रजा की बड़ी छलांग

Wanindu Hasaranga- India TV Hindi

Image Source : GETTY
आईसीसी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, वानिंदु हसरंगा और सिकंदर रजा की बड़ी छलांग

ICC Rankings Update: आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस वक्त टेस्ट और वनडे ज्यादा नहीं हो रहे हैं, क्योंकि जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 है, इसलिए इसी फॉर्मेट में क्रिकेट ज्यादा हो रहा है। इस बीच आईसीसी ने जो नई रैंकिंग जारी की है, उसमें कुछ एक बड़े बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने इस बीच अच्छा प्रदर्शन कर रैंकिंग में उछाल मारी है। 

शाकिब अल हसन और वानिंदु हसरंगा नंबर वन आलराउंडर 

आईसीसी की ओर से टी20 में आलराउंडर्स की जो रैंकिंग की गई है, उसमें बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टॉप पर बने हुए हैं, लेकिन अब वे अकेले टॉपर नहीं हैं, वानिंदु हसरंगा भी उनके साथ आ गए हैं। शाकिब की रेटिंग इस वक्त 228 की है और इतनी ही रेटिंग हसरंगा की हो गई है। ये दोनों खिलाड़ी इस वक्त टॉप पर हैं। शाकिब तो जहां पहले थे, वहीं पर हैं, लेकिन हसरंगा ने एक स्थान की छलांग मारी है। 

सिकंदर रजा को दो स्थान का फायदा 

इन टॉप 2 खिलाड़ियों के बाद अगर आगे की बात की जाए तो अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी तीसरे स्थान पर हैं। उनकी रेटिंग 218 की है। उधर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने दो स्थानों की छलांग मारी है। वे अब 210 की रेटिंग के साथ अब चौथे पर पहुंच गए हैं। हसरंगा और सिकंदर से आगे जाने से नुकसान हुआ है साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम और मार्कस स्टॉयनिस का। एडन मारक्रम अब 205 की रेटिंग के साथ नंबर 5 और मार्कस स्टॉयनिस 204 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर पहुंच गए हैं। इन दोनों को एक एक पायदान नीचे आना पड़ा है। 

टॉप 10 आलराउंडर्स में हार्दिक पांड्या भी शामिल 

इस बीच आलराउंडर्स की लिस्ट में भारत का केवल एक ही खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब रहा है। भारत के हार्दिक पांड्या 185 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर बने हुए हैं। वहीं इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टेन 175 की रेटिंग के साथ नंबर 8 पर हैं। टॉप 10 में जगह बनाने वाले बाकी खिलाड़ी मोईन अली नंबर और नेपाल के दीपेंद्र सिंह एरे नंबर दस पर हैं। दीपेंद्र ने भी एक स्थान की छलांग लगाई है और वे अब 10 वें नंबर पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 169 की है। 

यह भी पढ़ें 

ICC T20 Rankings: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को रेटिंग में नुकसान, कौन है नंबर वन

प्लेऑफ से पहले बढ़ी राजस्थान रॉयल्स की टेंशन, अब जॉस बटलर की जगह कौन करेगा ओपन?

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top