राजनीति

असली आतंकवादी कौन हैं? तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने किसानों के आंदोलन पर केंद्र पर साधा निशाना

Tamil Nadu Chief Minister

Creative Common

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव केंद्र की भाजपा सरकार को करारा जवाब साबित होगा।

किसानों के चल रहे विरोध के बीच, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने बुधवार को केंद्र सरकार पर दिल्ली और अन्य राज्यों में युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया। स्टालिन ने सारा दोष केंद्र पर मढ़ते हुए यह भी पूछा कि ‘असली आतंकवादी कौन थे’? अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से 16 फरवरी से शुरू होने वाले तीन दिवसीय राज्यव्यापी अभियान के लिए तैयार होने का आह्वान करते हुए, जिसका शीर्षक ‘स्टालिन्स कॉल टू रिट्रीव राइट्स (उरीमाइगलाई मीटका स्टालिन-इन कुरल)’ है, मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव केंद्र की भाजपा सरकार को करारा जवाब साबित होगा।

स्टालिन ने पत्र में बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने राजधानी नई दिल्ली और मध्य प्रदेश जैसे अन्य राज्यों में युद्ध जैसी स्थिति पैदा कर दी है। सभी तरफ बैरिकेड्स हैं, वाहनों को रोकने के लिए कीलें बिछाई गई हैं और सभी दिशाओं में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। भाजपा सरकार ने किसानों के संघर्ष को दबाने के लिए युद्ध क्षेत्र से भी बदतर माहौल बनाया है। जबकि किसानों ने लगभग एक साल तक तीन कृषि कानूनों का विरोध किया, केंद्र सरकार ने उन्हें आतंकवादियों के रूप में चित्रित किया। उनके संघर्ष को दबाने में असमर्थ, कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया। लेकिन सरकार ने लोगों के जीवन में सुधार के लिए किसी भी योजना की घोषणा नहीं की।  

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top