उद्योग/व्यापार

अरविंद केजरीवाल ने अदालत से लगाई गुहार, वकील के साथ ज्यादा वक्त बिताने की दी जाए अनुमति

जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बृहस्पतिवार को एक स्थानीय अदालत में अर्जी देकर गुहार लगायी कि देश के अलग-अलग हिस्सों में उनके खिलाफ लंबित मामलों के सिलसिले में तैयारी के लिए उन्हें अपने वकील के साथ ज्यादा वक्त बिताने की अनुमति दी जाए। केजरीवाल ने यह दावा करते हुए आवेदन दिया कि हर हफ्ते अपने वकील के साथ बस दो मुलाकातों, जैसा कि अदालत ने अनुमति दे रखी है, काफी नहीं है, क्योंकि अलग-अलग राज्यों में उनके खिलाफ कई मामले चल रहे हैं, ऐसे में उन्हें विचार-विमर्श के लिए ज्यादा समय की जरूरत है।

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता केजरीवाल ने अदालत से हर हफ्ते वकील के साथ मुलाकात बढ़ाकर पांच कर देने का अनुरोध किया। यह आवेदन शुक्रवार को स्पेशल ED (मामले) जस्टिस कावेरी बावेजा के सामने सुनवाई के लिए आने की संभावना है।

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में केजरीवाल

अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में एक अप्रैल को केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने आप नेता पर ‘दिल्ली शराब घोटाले की पूरी साजिश, इस नीति को बनाने और उसे लागू करने, परस्पर फायदे के लिए (शराब कारोबारियों को) लाभ पहुंचाने में’ शामिल रहने का आरोप लगाया है। ED का आरोप है कि इस घोटाले से जो धनराशि मिली उसका आप ने गोवा विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल किया।

जेल में केजरीवाल से मिलेंगे भगवंत मान

गुरुवार को तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने दिल्ली समकक्ष से मिल सकते हैं, लेकिन केवल ‘मुलाकात जंगला’ में एक रेगुलर विजिटर की तरह ही होगी।

‘मुलाकात जंगला’ जेल के अंदर एक कमरा है, जिसमें लोहे की जाली लगी होती है, जो कैदी और मिलने वाले के बीच में होती है। जाली के अलग-अलग किनारों पर बैठकर एक विजिटर और एक कैदी एक-दूसरे से बात कर सकते हैं।

‘जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल भी छूटेंगे’ तिहाड़ से बाहर आए संजय सिंह, कार्यकर्ताओं में भरा जोश

Source link

Most Popular

To Top