राजनीति

अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद किसको होगा फायदा? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद किसको होगा फायदा- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद किसको होगा फायदा

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं। केजरीवाल के जेल से बाहर आने से आम आदमी पार्टी को फायदा होगा या फिर बीजेपी को नुकसान होगा। इस विषय पर इंडिया टीवी के कार्यक्रम ‘कॉफी विथ कुरुक्षेत्र’ कार्यक्रम में एक्सपर्ट से एंकर सौरभ शर्मा ने बातचीत की। इंडिया टीवी के राजनीतिक संपादक देवेंद्र पाराशर ने कहा कि केजरीवाल का जेल से बाहर आना बीजेपी के लिए सेहतमंद नहीं होगा। वह अपने बयानों के जरिए मीडिया में सुर्खियां बटोरेंगे। वह नैरेटिव बनाने में माहिर हैं। 

केजरीवाल का जेल से बाहर आना बीजेपी के लिए फायदेमंद नहीं

देवेंद्र पाराशर ने कहा कि केजरीवाल के जेल से बाहर आने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से छह पर बीजेपी कंफर्टेबल महसूस कर रही है। इन सीटों पर केजरीवाल के जेल से आने का कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सिर्फ ईस्ट दिल्ली सीट पर बीजेपी थोड़ा पीछे है। तीन विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी पिछड़ रही है। रही बात नैरिटिव की तो राहुल गांधी जितना चले वह बीजेपी को सूट करता है लेकिन केजरीवाल कम्युनिकेशन में बहुत स्मार्ट हैं। वह बीजेपी नेताओं से पीछे नहीं हैं। देवेंद्र पाराशर ने दावा किया कि केजरीवाल का जेल से बाहर आना बीजेपी के लिए फायदेमंद नहीं है।

दीपक चौरसिया बोले- अब सहानुभूति नहीं मिलेगी

वहीं, सीनियर पत्रकार दीपक चौरसिया ने कहा कि उन्हें नहीं लगता केजरीवाल को अब कोई सहानुभूति मिलेगी। इससे पहले अगर आप नेता केजरीवाल की फोटो लेकर वोट मांगते तो शायद कुछ सहानुभूति मिल सकती थी लेकिन अब वो लोग क्या बोलेंगे। हालांकि चौरसिया ने यह भी कहा कि केजरीवाल ने पॉलिटिकल नैरेटिव बनाना बीजेपी वालों से ही सीखा है। उनकी कम्युनिकेशन स्किल बहुत अच्छी है। इससे वह बीजेपी को परेशान कर सकते हैं। उनको मीडिया अटेंशन ज्यादा मिलेगा। 

 

शहजाद पूनावाला का दावा- नहीं होगा बीजेपी को नुकसान

कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को रेंट पर रिलीफ मिली है। उन्होंने दावा किया कि जेल से बाहर आने पर उन्होंने और उनकी पार्टी को कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली शराब घोटाले मामले में कुछ दिन के लिए जेल से बाहर आए हैं। इससे बीजेपी को कोई नुकसान नहीं होगा। 

बता दें कि अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आ गए हैं। आते ही उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने के बाद सिर्फ इतने दिन कर पाएंगे चुनाव प्रचार, पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी

 

अंतरिम जमानत तो मिल गई, लेकिन अरविंद केजरीवाल क्या-क्या नहीं कर सकेंगे, जानिए

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top