बड़ी खबर

अमेरिका में गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर साहिल! इंटरपोल ने जारी किया था रेड कार्नर नोटिस

Gangster Sahil- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
गैंगस्टर साहिल

कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के बेहद करीबी गैंगस्टर साहिल को अमेरिका में डिटेन कर लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से खबर आ रही है कि भारत की सुरक्षा एजेंसियां लगातार साहिल के डिटेन होने की खबर के बाद US की एजेंसियों पर नजर बनाए हुए हैं। साहिल के खिलाफ इंटरपोल से रेड कार्नर नोटिस भी जारी हुआ था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हाल ही में साहिल पर इनाम भी घोषित किया था। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि साहिल को कब तक अमेरिकी एजेंसियां भारत के हवाले करेंगी।

साहिल हरियाणा के रोहतक का रहने वाला है, जो लंबे वक्त से हिमाशु भाऊ के साथ अमेरिका में मौजूद है और वहीं से अपने सिंडिटेक को चला रहा है। सुरक्षा एजेंसियां के मुताबिक ‘साहिल  ने पासपोर्ट हासिल  करने के लिए धोखाधड़ी से फर्जी पते और फर्जी पहचान दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था और फिर विदेश भाग गया था।

फर्जी पासपोर्ट के जरिए अमेरिका पहुंचा

जांच में पता चला कि पासपोर्ट में जो पता दिया गया है, वहां साहिल कुमार नाम का कोई शख्स रहता ही नहीं है और ना ही पासपोर्ट में दी गई तस्वीर से मिलता-जुलता शख्स वहां कभी रहा है। पासपोर्ट बनवाने के लिए साहिल कुमार ने जो पहचान दस्तावेज दिए थे, वह फर्जी पाए गए। साहिल के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, जबरन वसूली, आपराधिक साजिश जैसे आपराधिक मामले दर्ज हैं। हॉल में स्पेशल सेल कांउटर इंटेलिजेंस युनिट ने हिमाशु भाऊ के बेहद करीबी गैंगस्टर अजय गोली को एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

भाऊ गैंग ने की थी शराब कारोबारी की हत्या

इसी साल मार्च के महीने में मुरथल में शराब कारोबारी सुंदर मलिक की हत्या हुई थी। सुबह-सुबह दो शूटरों ने सुंदर मलिक को गुलशन ढाबे पर भून डाला था। इसके बाद भाऊ गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इस गैंग का सरगना हिमांशु भाई है। हिमांशु अमेरिका में बैठकर, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली सहित कई राज्यों में अपना गैंग चला रहा है। हरियाणा के कई गैंग उसके साथ हैं। हिमांशु गोहाना में हलवाई की दुकान लूटने के बाद चर्चा में आया था। इसके बाद से भाऊ गैंग कई अपराध कर चुका है।

Source link

Most Popular

To Top