खेल

अमेरिका की टीम ने T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में जीता पहला मुकाबला, कनाडा के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी बने हीरो

USA Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
USA Team

United States America vs Canada T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का धमाकेदार अंदाज में आगाज हो चुका है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में अमेरिका की टीम ने कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया है। टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका की टीम पहली बार खेल रही हैं और उसने अपने पहले मैच में ही जीत हासिल करके इतिहास रच दिया है। अमेरिका के लिए मैच में आरोन जोन्स और एंड्रीज गौस बड़े हीरो साबित हए। इन प्लेयर्स की वजह से अमेरिका की टीम टी20 वर्ल्ड कप में पहला मैच जीतने में सफल रही। 

इन दो प्लेयर्स ने दिलाई जीत

कनाडा के खिलाफ मैच में अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कनाडा की टीम ने अमेरिका को जीतने के लिए 195 रनों का टारगेट दिया। जिसके जवाब में अमेरिका ने आरोन जोन्स और एंड्रीज गौस की शानदार पारियों के दम पर टारगेट हासिल कर लिया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच को एकतरफा बना दिया। इनके आगे कनाडा के गेंदबाज टिक नहीं सके। 

आरोन जोन्स ने खेली दमदार पारी

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी अमेरिकी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब स्टीवन टेलर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोनांक पटेल भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन फिर आरोन जोन्स और एंड्रीज गौस ने बड़ी साझेदारी की और टीम को मुश्किल से निकाल लिया। इन दोनों ही प्लेयर्स ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। एंड्रीज ने 46 गेंदों में 65 रन बनाए। कनाडा के निखिल दत्ता ने एंड्रीज को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। लेकिन आरोन क्रीज पर टिके रहे। उन्होंने 40 गेंदों में 94 रन बनाए, जिसमें चार चौके और 10 छक्के शामिल हैं। वह अंत तक आउट नहीं हुए और अपनी टीम को मैच जिताकर ही दम लिया। दमदार पारी खेलने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। कनाडा के लिए कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया और सभी बॉलर्स बुरी तरह से फ्लॉप रहे। 

कनाडा ने बनाए 194 रन 

कनाडा की टीम भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हिस्सा ले रही है। कनाडा के लिए आरोन जॉनसन ने 23 रन और नवनीत धलीवाल ने 61 रन बनाए। उनके अलावा निकोलस किर्टोन ने 51 रन बनाए। श्रेयस मोवा ने 32 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही कनाडा की टीम 194 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। कनाडा की टीम ने स्कोर तो ठीक बनाया था, लेकिन गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से हार झेलनी पड़ी। अमेरिका के लिए अली खान, हरमीत सिंह और कोरी एंडरसन ने एक-एक विकेट हासिल किया। कनाडा के परगट सिंह और दिलप्रीत सिंह रन आउट हुए हैं। 

यह भी पढ़ें

IND vs BAN के बीच वॉर्म अप मैच में चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप में टीम को लगा तगड़ा झटका

लाइव मैच में रोहित से मिलने ग्राउंड में पहुंचा फैन, अमेरिकी पुलिस ने धर दबोचा; हिटमैन का रिएक्शन वायरल

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top